Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Air India के विमान में खूब चले लात-जूते, नेपाली शख्स ने क्रू मैंबर की कर दी पिटाई, टॉयलेट का किया ये हाल

Air India के विमान में खूब चले लात-जूते, नेपाली शख्स ने क्रू मैंबर और यात्रियों की कर दी पिटाई, टॉयलेट का किया ये हाल

शख्स ने न सिर्फ एयर इंडिया के क्रू मैंबर्स के साथ मारपीट की, वहीं अपने सहयात्रियों पर भी हमला किया

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 12, 2023 17:46 IST
Air India- India TV Paisa
Photo:FILE Air India

टाटा समूह की एयर लाइंस एयरइंडिया (Air India) के साथ विवादों का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। पेशाब कांड और अन्य बदसलूकी की घटनाओं के बाद एक और शर्मनाक हरकत सामने आई है। एयर इंडिया द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 8 जुलाई को टोरंटो से दिल्ली आ रही फ्लाइट में एक नेपाली नागरिक ने जमकर बवाल काटा। इस शख्स ने न सिर्फ एयर इंडिया के क्रू मैंबर्स के साथ मारपीट की, वहीं अपने सहयात्रियों पर भी हमला किया। इसके अलावा इस यात्री ने टॉयलेट का दरवाजा भी तोड़ दिया। यात्री को दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरते ही सुरक्षा एजेंसियों के हवाले कर दिया गया। 

एयर इंडिया ने दी घटना की जानकारी 

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "टोरंटो-दिल्ली उड़ान भरने वाली 8 जुलाई 2023 की उड़ान एआई188 में एक यात्री ने उड़ान के दौरान आक्रामक रूप से क्रू मैंबर्स और सहयात्रियों के साथ मारपीट की है। इस नेपाली नागरिक ने शौचालय में धूम्रपान किया वहीं शौचालय के दरवाजे को क्षतिग्रस्त कर दिया। क्रू मैंबर्स द्वारा इस हरकत का विरोध किया गया तो उसने उन पर भी हमला कर दिया। बीच बचाव करने वाले सह यात्री भी उसके क्रोध का शिकार बने और उन्हें इस हमले में मामूली चोटें आईं हैं।" 

मुश्किल से काबू में आया यात्री

प्रवक्ता के मुताबिक, यात्री को क्रू ने कई बार चेतावनी दी। लेकिन यात्री का गुस्सा बढ़ता ही गया। बड़ी मुश्किल से क्रू सदस्यों ने उस पर काबू पाया और आखिरकार उसे अपनी सीट पर वापस भेजा। हालांकि अभी तक पुलिस या यात्री की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है। प्रवक्ता ने कहा कि आगमन पर यात्री को नियामक आवश्यकता के अनुसार आगे की कार्रवाई के लिए सुरक्षा एजेंसियों को सौंप दिया गया और मामले की सूचना नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को दे दी गई है।

यात्री ने सीट पर ही कर दी शौच

हाल के दिनों में फ्लाइट में यात्रियों के अभद्र व्यवहार की घटनाएं बढ़ रही हैं। 24 जून को, मुंबई से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान में एक पुरुष यात्री द्वारा "घृणित तरीके" से व्यवहार करने की घटना हुई थी। मामला एयर इंडिया की मुंबई-दिल्ली फ्लाइट का है। इस फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक यात्री ने विमान में कथित तौर पर शौच और पेशाब की। जिसके बाद यात्रा को दिल्ली के एयरपोर्ट पर यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी यात्री अफ्रीका में कुक का काम करता है। FIR के मुताबिक मुंबई से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AIC 866 में सीट नंबर 17एफ पर एक यात्री ने विमान में शौच किया, पेशाब किया और थूका। FIR में आगे कहा गया है कि यात्रा के इस कृत्य के बाद उसे केबिन क्रू द्वारा चेतावनी भी दी गई थी। बाद में प्लाइट कैपटन को इस  दुर्व्यवहार की जानकारी दी गई। 

(PTI Input)

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement