Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. AIR INDIA पैसेंजर्स के लिए 16 एयरपोर्ट पर होगी ये नई सुविधा, चेक-इन से लेकर बोर्डिंग गेट तक ले सकेंगे मदद

AIR INDIA पैसेंजर्स के लिए 16 एयरपोर्ट पर होगी ये नई सुविधा, चेक-इन से लेकर बोर्डिंग गेट तक ले सकेंगे मदद

सर्विस एश्योरेंस ऑफिसर्स (SAOs) पैसेंजर्स को चेक इन एरिया या लाउंज में, बोर्डिंग गेट के पास या अराइवल हॉल तक में पैसेंजर्स की मदद करेंगे।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman
Updated on: September 12, 2023 7:02 IST
air india- India TV Paisa
Photo:PTI एयर इंडिया

टाटा समूह के नेतृत्व वाली प्राइवेट एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया (AIR INDIA) ने अपने पैसेंजर्स की सुविधा के लिए एक खास पहल की है। एयरलाइन ने देश के 16 बड़े एयरपोर्ट पर विशेषतौर पर ट्रेंड सर्विस एश्योरेंस ऑफिसर्स (SAOs) को तैनात करेगी। यह ऑफिसर्स पैसेंजर्स (Air India passengers) को चेक इन एरिया या लाउंज में, बोर्डिंग गेट के पास या अराइवल हॉल तक में पैसेंजर्स की मदद करेंगे। आईएएनएस की खबर के मुताबिक, एयरलाइन ने प्रोजेक्ट अभिनंदन (Project Abhinandan) के तहत इन्हें ऑन ग्राउंड सहायता उपलब्ध कराने के लिए तैनात किया है। 

इन एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स ले सकेंगे मदद

खबर के मुताबिक, प्रोजेक्ट अभिनंदन के तहत ये ऑफिसर्स अहमदाबाद, बेंगलुरु, कालीकट, चेन्नई, दिल्ली, गोवा, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोच्चि, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पुणे, वाराणसी और विशाखापत्तनम एयरपोर्ट पर तैनात किए जाएंगे। एयर इंडिया का मकसद अपने पैसेंजर्स या मेहमानों को पर्सनल असिस्टेंस और परेशानी मुक्त ऑन-ग्राउंड एक्सपीरियंस देना है। एयरलाइन (AIR INDIA) के एक अधिकारी ने कहा कि सर्विस एश्योरेंस ऑफिसर्स अप्रत्याशित समस्याओं जैसे छूटी हुई फ्लाइट्स, देरी से सामान पहुंचाने और एयरपोर्ट पर गलत कनेक्शन जैसी दूसरी अन्य समस्याओं से निपटने में सक्षम होंगे।

 
ट्रैवल एक्सपीरियंस में बदलाव लाने की कोशिश

एयर इंडिया (AIR INDIA) के मुख्य ग्राहक अनुभव और ग्राउंड हैंडलिंग अधिकारी, राजेश डोगरा ने कहा कि एयरपोर्ट के एक्सपीरियंस कई एयर पैसेंजर्स के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं, भले ही कोई कितनी बार यात्रा करता हो। प्रोजेक्ट अभिनंदन (Project Abhinandan) हमारे मेहमानों के लिए एयरपोर्ट के अनुभव को आसान बनाने और उनके ट्रैवल एक्सपीरियंस में बदलाव लाने की हमारी ईमानदार कोशिश है। हम एयर इंडिया को असल में वर्ल्ड क्लास एयरलाइन में बदलने की अपनी कोशिशों में उस अनुभव को बढ़ाने के लिए लगातार नए तरीकों पर विचार कर रहे हैं। 

बता दें, एयरलाइन ने हाल के दिनों में कई बड़े फैसले भी लिए हैं। टाटा समूह की बड़ी हिस्सेदारी वाली एयरलाइन कंपनी विस्तारा का मर्जर भी मार्च 2024 तक एयर इंडिया में करने वाली है। विस्तारा एयरलाइंस टाटा ग्रुप और सिंगापुर एयरलाइंस का 51:49 रेश्यो वाली जॉइंट एयरलाइन कंपनी है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement