Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. चीन की इस बड़ी कंपनी ने Paytm का कहा टाटा, 1,360 करोड़ रुपये में बेची अपनी पूरी हिस्सेदारी

चीन की इस बड़ी कंपनी ने Paytm का कहा टाटा, 1,360 करोड़ रुपये में बेची अपनी पूरी हिस्सेदारी

दिसंबर 2022 तक, अलीबाबा की पेटीएम में 6.26 प्रतिशत की हिस्सेदारी थी। उसने जनवरी में इसमें 3.1 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची थी।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 10, 2023 19:52 IST
Paytm- India TV Paisa
Photo:FILE Paytm

देश की प्रमुख फिनटेक कंपनी पेटीएम की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही। पहले से ही कठिन दौर से गुजर रही पेटीएम से एक बड़ा निवेशक बाहर निकल गया है। चीन की कंपनी अलीबाबा ने पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस में अपनी शेष 3.16 प्रतिशत की प्रत्यक्ष हिस्सेदारी लगभग 1,360 करोड़ रुपये में बेच दी है। 

सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि इस सौदे के साथ अलीबाबा ने कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच दी है। दिसंबर 2022 तक, अलीबाबा की पेटीएम में 6.26 प्रतिशत की हिस्सेदारी थी। उसने जनवरी में इसमें 3.1 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची थी। शेष 3.16 प्रतिशत हिस्सेदारी बिक्री का सौदा शुक्रवार को हुआ। 

इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि अलीबाबा ने आज थोक सौदे में पेटीएम में अपनी पूरी सीधी हिस्सेदारी बेच दी है।' अलीबाबा के अलावा, इसकी समूह कंपनी एंट फाइनेंशियल की पेटीएम में लगभग 25 प्रतिशत हिस्सेदारी है। हालांकि, सौदे के संबंध में पेटीएम और अलीबाबा को भेजे गए ईमेल का जवाब नहीं मिला था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement