Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Alt News की विदेशी फंडिंग को लेकर Razorpay ने किया ये बड़ा खुलासा, साझा किए 'सिर्फ खास आंकड़े'

Alt News की विदेशी फंडिंग को लेकर Razorpay ने किया ये बड़ा खुलासा, साझा किए 'सिर्फ खास आंकड़े'

Razorpay ने कहा है कि Alt News वेबसाइट सिर्फ घरेलू भुगतान वाला चंदा ही ले सकती थी और FCRA के बगैर विदेशी लेनदेन की इजाजत नहीं थी

Indiatv Paisa Desk Written By: Indiatv Paisa Desk
Published on: July 09, 2022 13:53 IST
razorpay- India TV Paisa
Photo:FILE razorpay

फैक्ट चैकर के नाम से मशहूर मुहम्मद जुबैर (Mohammed Zubair) की वेबसाइट आल्ट न्यूज (ALT News) को मिलने वाली फंडिंग को लेकर पेमेंट प्लेटफॉर्म रेजरपे ने खुलासा किया है। Rezorpay ने शुक्रवार को कहा कि तथ्यों की पड़ताल करने वाली वेबसाइट 'आल्ट न्यूज' सिर्फ घरेलू भुगतान वाला चंदा ही ले सकती थी और FCRA के बगैर विदेशी लेनदेन की इजाजत नहीं थी। 

रेजरपे के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हर्षिल माथुर ने ट्विटर पर लिखा है कि उनके भुगतान मंच ने आल्ट न्यूज मामले में जांच के दायरे वाले 'सिर्फ खास आंकड़े' ही जांच अधिकारियों के साथ साझा किए हैं। 

दिल्ली पुलिस ने आल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को एक मामले में गिरफ्तार करने के बाद पिछले हफ्ते एक स्थानीय अदालत में कहा था कि इस वेबसाइट की तरफ से विदेशी अंशदान नियमन अधिनियम (एफसीआरए) का कथित रूप से उल्लंघन किए जाने की जांच की जा रही है। 

माथुर ने इस संदर्भ में कहा, "मैं यह कहना चाहता हूं कि संबंधित कारोबार सिर्फ घरेलू भुगतान को स्वीकार करने के लिए ही स्वीकृत था। यह चंदा के लिए एफसीआरए अनुमति के बगैर अंतरराष्ट्रीय लेनदेन की इजाजत न देने की हमारी नीति के अनुरूप ही है।" 

उन्होंने कहा कि सोमवार को एक विशेष समयावधि के लेनदेन संबंधी आंकड़े साझा करने का लिखित नोटिस रेजरपे को मिला था। उन्होंने कहा कि कानूनी सलाह के बाद पुलिस के साथ इस नोटिस का पालन करने का फैसला किया गया। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement