Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में छोटे शहरों से 68% ग्राहक जुड़े, बिक्री 5.9 अरब डॉलर तक पहुंचने की संभावना

Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में छोटे शहरों से 68 फीसदी ग्राहक जुड़े, कुल बिक्री 5.9 अरब डॉलर तक पहुंचने की संभावना

Amazon डॉट इन पर 50 करोड़ से अधिक भारतीयों के पास कैशबैक और ईएमआई ऑफर तक पहुंच थी।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: September 24, 2022 14:01 IST
Amazon great India sell- India TV Paisa
Photo:AP Amazon great India sell

Highlights

  • अमेजन फैशन की 60 फीसदी से ज्यादा बिक्री टियर 2 और 3 शहरों से हुई
  • 50 प्रतिशत अधिक ग्राहकों ने ईएमआई या भुगतान का विकल्प चुना
  • महिला उद्यमियों ने देश भर में ग्राहकों को लगभग 10 लाख अद्वितीय उत्पाद बेचे

Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के पहले 36 घंटों में ई-कॉमर्स प्रमुख अमेजन ने प्राइम साइन-अप का सबसे बड़ा दिन देखा (पिछले साल की तुलना में 1.9 गुना अधिक) जिसमें 68 प्रतिशत भारत के टियर 2 और 3 शहरों से आए। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 50 करोड़ से अधिक भारतीयों के पास अमेजन डॉट इन पर कैश बैक और ईएमआई ऑफर्स की सुविधा थी, 50 प्रतिशत अधिक ग्राहकों ने त्योहारी बिक्री के दौरान पिछले साल की तुलना में ईएमआई या पे लेटर का विकल्प चुना। इस साल पहले त्योहारी सप्ताह में कुल बिक्री 5.9 अरब डॉलर तक पहुंचने की संभावना है। बेंगलुरु स्थित रेडसीर ने दिवाली तक पूरे त्योहारी महीने के दौरान 11.8 अरब डॉलर के सकल व्यापारिक मूल्य (जीएमवी) की भविष्यवाणी की है।

देश भर में 10 लाख उत्पाद बेचे गए

अमेजन के इंडिया कंज्यूमर बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री मैनेजर मनीष तिवारी ने कहा, "हम नए प्राइम मेंबर साइन अप और कैटेगरी में खरीदारी करने वाले ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी से खुश हैं, क्योंकि वे अमेजन को अपना पसंदीदा ऑनलाइन शॉपिंग डेस्टिनेशन मानते हैं।" पहले 36 घंटों में, छोटे और मध्यम व्यवसायों, स्टार्टअप, कारीगरों, महिला उद्यमियों ने देश भर में ग्राहकों को लगभग 10 लाख अद्वितीय उत्पाद बेचे।

50 करोड़ से अधिक भारतीयों के पास कैशबैक का ऑफर

अमेजन डॉट इन पर 50 करोड़ से अधिक भारतीयों के पास कैशबैक और ईएमआई ऑफर तक पहुंच थी, जिसमें पिछले वर्ष की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक ग्राहकों ने ईएमआई या भुगतान का विकल्प चुना था। स्मार्टफोन, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन और ग्रॉसरी कैटेगरी ने सबसे ज्यादा नए ग्राहकों को आकर्षित किया और अमेजन ने लैपटॉप और 5जी स्मार्टफोन की काफी मांग देखी। कंपनी ने कहा, "अमेजन फैशन की 60 फीसदी से ज्यादा बिक्री टियर 2 और 3 शहरों से हुई। अमेजन बिजनेस में पिछले 36 घंटों में ग्राहकों की संख्या में 50 फीसदी और ऑर्डर में 100 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।"

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement