Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Azad Engineering IPO: आज से खुल रहा इस एयरोस्पेस कंपनी का आईपीओ, सचिन तेंदुलकर भी कर चुके हैं निवेश

Azad Engineering IPO: आज से खुल रहा इस एयरोस्पेस कंपनी का आईपीओ, सचिन तेंदुलकर भी कर चुके हैं निवेश

Azad Engineering IPO in Hindi: आजाद इंजीनियरिंग का आईपीओ 22 दिसंबर तक आम निवेशकों के लिए खुला रहेगा। इसका प्राइस बैंड 499 रुपये प्रति शेयर से लेकर 524 रुपये प्रति शेयर है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: December 20, 2023 7:36 IST
Azad Engineering IPO:- India TV Paisa
Photo:CANVA/ GETTY IMAGES Azad Engineering IPO

Azad Engineering IPO: एयरोस्पेस पार्ट्स और टरबाइन बनाने वाली कंपनी आजाद इंजीनियरिंग का आईपीओ बुधवार (20 दिसबंर,2023) से खुल गया है। आम निवेशक इस आईपीओ 22 दिसंबर तक निवेश कर पाएंगे। इस आईपीओ का इश्यू साइज 740 करोड़ रुपये का है। इसका प्राइस बैंड 499 रुपये प्रति शेयर से लेकर 524 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। 

Azad Engineering IPO का लॉट साइज 

आजाद इंजीनियरिंग का आईपीओ लॉट साइज 28 शेयरों का तय किया गया है। एक लॉट खरीदने के लिए कम से कम 14,672 रुपये का निवेश करना होगा। इस 740 करोड़ के आईपीओ में 240 करोड़ रुपये का फ्रैश इश्यू और 524 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल यानी ओएफएस शामिल है। इश्यू में 50 प्रतिशत हिस्सा क्यूआईबी, 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल निवेशकों और 15 प्रतिशत हिस्सा एनआईआई के लिए रिजर्व रखा हुआ है। 

Azad Engineering IPO का उद्देश्य 

कंपनी की ओर से फ्रैश इश्यू का इस्तेमाल पूंजीगत खर्च, कर्ज के भुगतान और कॉरपोरेट उद्देश्य के लिए किया जाएगा। वहीं, ओएफएस से मिलने वाला सारा पैसा कंपनी के निवेशकों और प्रमोटर्स के पास जाएगा। 

Azad Engineering IPO: आज का GMP

मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, आजाद इंजीनियरिंग के आईपीओ का जीएमपी 440 रुपये प्रति शेयर चल रहा है, जो कि इसके इश्यू प्राइस 524 रुपये प्रति शेयर का 80 प्रतिशत से अधिक है। ऐसे में आजाद इंजीनियरिंग के शेयर की दमदार लिस्टिंग की उम्मीद की जा रही है। 

Azad Engineering IPO:कब हो सकता है लिस्ट 

आजाद इंजीनियरिंग आईपीओ बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हो सकता है। 22 दिसंबर को आईपीओ बंद होने के बाद 25 दिसंबर को इसका अलॉटमेंट जारी हो सकता है और 28 दिसंबर तक शेयर एनएसई और बीएसई पर लिस्ट हो सकता है। 

सचिन तेंदुलकर कर चुके हैं निवेश

इस वर्ष मई में सचिन तेंदुलकर की ओर से भी इस कंपनी में निवेश किया गया था। कंपनी  एयरोस्पेस के साथ डिफेंस, ऑयल और गैस के साथ कई अन्य सेक्टर्स में कार्य करती है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement