1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. शार्कटैंक से लोकप्रिय अशनीर ग्रोवर को तगड़ा झटका, BharatPe ने उनकी पत्नी माधुरी जैन को किया बर्खास्त

शार्कटैंक से लोकप्रिय अशनीर ग्रोवर को तगड़ा झटका, BharatPe ने उनकी पत्नी माधुरी जैन को किया बर्खास्त

माधुरी पर व्यक्तिगत सौंदर्य उपचार, इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की खरीद और अमेरिका एवं दुबई की पारिवारिक यात्रा के लिए कंपनी के कोष का इस्तेमाल करने का आरोप है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 23, 2022 15:51 IST
ashneer grover- India TV Paisa
Photo:ASHNEER.GROVER INSTAGRAM

ashneer grover

Highlights

  • अशनीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर को वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बर्खास्त
  • माधुरी पर व्यक्तिगत सौंदर्य, इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की खरीद और पारिवारिक यात्रा के लिए कंपनी के कोष
  • माधुरी ने अपने निजी स्टाफ को भुगतान भी कंपनी के खातों से किया

नयी दिल्ली। वित्तीय-प्रौद्योगिकी कंपनी भारतपे ने सह-संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर को वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बर्खास्त करने के साथ उनके पास के ईएसओपी को भी रद्द कर दिया है। 

घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि माधुरी पर व्यक्तिगत सौंदर्य उपचार, इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की खरीद और अमेरिका एवं दुबई की पारिवारिक यात्रा के लिए कंपनी के कोष का इस्तेमाल करने का आरोप है। इसके अलावा कथित तौर पर माधुरी ने अपने निजी स्टाफ को भुगतान भी कंपनी के खातों से किया और परिचित लोगों से फर्जी रसीदें बनवाकर पेश कीं। 

इस बारे में ईमेल पर संपर्क किए जाने पर माधुरी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। हालांकि, भारतपे के प्रवक्ता ने माधुरी की बर्खास्तगी की पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘हम इसकी पुष्टि कर सकते हैं कि माधुरी जैन ग्रोवर की सेवाएं खत्म की जा चुकी हैं।’’ लेकिन प्रवक्ता ने इस बर्खास्तगी की वजह नहीं बताई। 

सूत्रों के मुताबिक, माधुरी के खिलाफ कार्रवाई कंपनी के कामकाज की बाह्य एजेंसी द्वारा समीक्षा किए जाने के बाद की गई है। इस दौरान माधुरी के पास मौजूद शेयरों को भी निरस्त करने का फैसला लिया गया है। 

माधुरी के पति अशनीर ग्रोवर को भी कोटक महिंद्रा बैंक के एक कर्मचारी के साथ अभद्र भाषा के इस्तेमाल की जानकारी सामने आने के बाद तीन महीने की छुट्टी पर भेज दिया गया था। हालांकि, उन्होंने इन सभी आरोपों से इनकार किया है। 

Write a comment
erussia-ukraine-news