Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुसीबत! BYJU'S अपने कर्मचारियों को नहीं दे पाएगी सैलरी, संस्थापक बायजू रवींद्रन ने जताई असमर्थता

मुसीबत! BYJU'S अपने कर्मचारियों को नहीं दे पाएगी सैलरी, संस्थापक बायजू रवींद्रन ने जताई असमर्थता

रवींद्रन ने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा कि मुझे आपको यह बताते हुए खेद है कि हम अभी भी आपका वेतन भुगतान करने में असमर्थ हैं। पत्र में रवींद्रन ने कहा कि कंपनी अभी भी यह कोशिश कर रही है कि वेतन भुगतान 10 मार्च तक कर दिया जाए।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: March 02, 2024 18:38 IST
 राइट निर्गम के जरिये जुटाई गई राशि इस समय एक अलग खाते में बंद है।- India TV Paisa
Photo:FILE राइट निर्गम के जरिये जुटाई गई राशि इस समय एक अलग खाते में बंद है।

एजुटेक कंपनी बायजू के कर्मचारियों के लिए बुरी खबर है। बायजू के संस्थापक बायजू रवींद्रन ने शनिवार को कहा कि उनकी कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी नहीं दे पाएगी। उन्होंनेकहा कि कुछ निवेशकों के साथ कानूनी विवाद के चलते राइट निर्गम की राशि अलग खाते में बंद होने के कारण यह स्थिति आई है। भाषा की खबर के मुताबिक, रवींद्रन ने कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में कहा कि एक महीने पहले जारी किया गया राइट निर्गम सफलतापूर्वक पूरा हो गया है। इसे हम इसे एक सुखद घटनाक्रम मान रहे थे, ऐसा इसलिए क्योंकि, अब हमारे पास अपनी अल्पकालिक जरूरतों को पूरा करने और देनदारियों को चुकाने के लिए धन था।

वेतन भुगतान 10 मार्च तक करने की कोशिशें जारी

खबर के मुताबिक, रवींद्रन ने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा कि मुझे आपको यह बताते हुए खेद है कि हम अभी भी आपका वेतन भुगतान करने में असमर्थ हैं। पत्र में रवींद्रन ने कहा कि कंपनी अभी भी यह कोशिश कर रही है कि वेतन भुगतान 10 मार्च तक कर दिया जाए। उनका कहना है कि हम भुगतान उसी समय कर सकेंगे, जब हमें कानून के मुताबिक ऐसा करने की अनुमति मिलेगी। रवींद्रन ने आगे कहा कि पिछले महीने कंपनी को पूंजी की कमी के कारण चुनौतियों का सामना करना पड़ा था, औरअब हम फंड होने के बावजूद देरी का सामना कर रहे हैं।

जुटाए गए धन का उपयोग नहीं कर पा रहे

बायजू के संस्थापक ने कहा कि दुर्भाग्य से, कुछ चुनिंदा लोग (हमारे 150 से अधिक निवेशकों में चार) निर्मम रूप से गिर गए हैं, जिनकी वजह से हम आपकी मेहनत की कमाई का भुगतान करने के लिए जुटाए गए धन का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। राइट निर्गम के जरिये जुटाई गई राशि इस समय एक अलग खाते में बंद है। कंपनी के कुछ शेयरधारकों ने 23 फरवरी को एक असाधारण आम बैठक (ईजीएम) बुलाई थी जिसमें बायजू के सीईओ बायजू रवींद्रन और उनके परिवार को निदेशक मंडल से हटाने का प्रस्ताव पारित किया गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement