Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Car Recall: KIA वापस बुला रहा है 44,714 Carens, सामने आई वाहन की सुरक्षा से जुड़ी बड़ी गड़बड़ी

Car Recall: KIA वापस बुला रहा है 44,714 Carens, सामने आई वाहन की सुरक्षा से जुड़ी बड़ी गड़बड़ी

KIA Carens Recall इसी साल मारुति अर्टिगा की टक्कर में लॉन्च की गई कारेंस में बड़ी समस्या सामने आई है। यह समस्या कार के एयरबैग सॉफ्टवेयर में आई है। किआ 44714 कारेंस को रिकॉल कर रही है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: October 04, 2022 15:38 IST
Kia Carens- India TV Paisa
Photo:FILE Kia Carens

Highlights

  • किआ को 44714 कारेंस के एयरबैग में गड़बड़ी का पता चला है
  • कंपनी इन वाहनों को वापस मंगाकर उनका निरीक्षण करेगी
  • कंपनी को एयरबैग का संचालन करने वाले सॉफ्टवेयर में कोई खामी मिली

Car Recall: देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स की इसी साल लॉन्च की गई मल्टी यूटिलिटी कार किआ कारेंस में यात्रियों की सुरक्षा से जुड़ी एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। किआ कारेंस में एयरबैग में गड़बड़ी का पता चला है। जिसके कारण कंपनी कारेंस को वापस बुला रही है। अभी तक किआ को 44714 कारेंस में गड़बड़ी का पता चला है। जिन्हें अब कंपनी रिकॉल करने जा रही है। 

साफ्टवेयर में आई गड़बड़ी

किआ इंडिया ने मंगलवार को कहा कि वह अपने यूटिलिटी वाहन 'कारेंस' की 44,174 इकाइयों को वापस मंगा रही है। कंपनी इन वाहनों को वापस मंगाकर उनका निरीक्षण करेगी। कंपनी को एयरबैग का संचालन करने वाले सॉफ्टवेयर में कोई खामी मिली है। अब कंपनी इन कारों की गड़बड़ी को जांच कर इसे सही करेगी। 

ग्राहकों के पास आएंगे मैसेज 

किआ इंडिया ने कहा कि 'कारेंस' मॉडल की इन इकाइयों को अधिकृत डीलरों के पास मंगाने का अनुरोध वाहन मालिकों से किया जाएगा ताकि एयरबैग के कंट्रोल सॉफ्टवेयर में किसी गड़बड़ी को ठीक किया जा सके। किआ ने इस साल फरवरी में छह और सात सीटों वाले मॉडल कारेंस को बाजार में पेश किया था।

मिस्त्री की मौत के बाद संजीदा हुई कंपनियां

टाटा संस के पूर्व चेयरमेन सायरस मिस्त्री की मर्सिडीज़ कार में एयरबैग के बावजूद हुई मौत को लेकर अब वाहन कंपनियां सुरक्षा को लेकर ज्यादा संजीदा हो गई हैं। पिछले महीने मिस्त्री की कार महराष्ट्र के पालघर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। एयरबैग होने के बावजूद पीछे बैठे मिस्त्री और उनके साथी पैसेंजर की मौत हो गई थी। इसके बाद सरकार ने भी पिछली सीट पर सीट बैल्ट को ​अनिवार्य करने की बात कही है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement