Wednesday, May 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Cello World IPO: आज से खुल गया बर्तन बनाने वाली इस कंपनी का आईपीओ, जानिए क्या चल रहा है GMP

Cello World IPO: आज से खुल गया बर्तन बनाने वाली इस कंपनी का आईपीओ, जानिए क्या चल रहा है GMP

Cello World IPO: सेलो वर्ल्ड का आईपीओ आज से आम निवेशकों के लिए खुल गया है। ये पूरा आईपीओ ओएफएस है। इसका इश्यू साइज 1,900 करोड़ रुपये है। वहीं, GMP 90 रुपये प्रति शेयर चल रहा है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: October 30, 2023 11:25 IST
Cello World IPO- India TV Paisa
Photo:CELLO WEBSITE Cello World IPO

शेयर बाजार में आईपीओ में पैसा लगाने का इंतजार कर रहे निवेशकों के लिए खुशखबरी है। बर्तन बनाने वाली कंपनी सेलो वर्ल्ड (Cello World) का आईपीओ 30 अक्टूबर,2023 से आम निवेशकों के लिए खुल गया है। ये आईपीओ एक नवंबर, 2023 तक ओपन रहेगा। इसका प्राइस बैंड 617 से 648 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। ये पूरा आईपीओ ओएफएस है। 

सेलो वर्ल्ड का लॉट साइज 

सेलो वर्ल्ड के आईपीओ का इश्यू साइज 1,900 करोड़ रुपये है। इसका प्राइस बैंड 617-648 रुपये निर्धारित किया गया है। आईपीओ का एक लॉट 23 शेयरों का है। इसका मतलब यह है कि आपको एक लॉट की बोली लगाने के लिए (23*648) यानी 14,904 रुपये का निवेश करना होगा। 

कब होगी शेयर की लिस्टिंग? 

अगर इस आईपीओ की लिस्टिंग T+3 के हिसाब से होती है तो इसकी लिस्टिंग शेयर बाजार में 6 नवंबर, 2023 को हो सकती है। सेलो वर्ल्ड का शेयर एनएसई और बीएसई दोनों पर लिस्ट होगा।

सेलो वर्ल्ड का ग्रे मार्केट प्रीमियम 

मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक सेलो वर्ल्ड का ग्रे मार्केट प्रीमियम (Cello World GMP Today) 90 रुपये का चल रहा है। बता दें, ग्रे मार्केट प्रीमियम में दिन प्रतिदिन बदलाव आ रहता है और ये अस्थिर होता है। माना जाता है कि शेयर अपने इश्यू प्राइस के अतिरिक्त इस प्रीमियम पर लिस्ट हो सकता है।

कंपनी का कारोबार 

सेलो वर्ल्ड मुख्यतः तीन श्रेणियों में काम करती है। इसमें स्टेशनरी, लेखन सामग्री, फर्नीचर और कंज्यूमर हाउसवेयर में काम करती है। कंपनी के पास पूरे भारत में पांच अलग-अलग लोकेशन पर 13 मैन्यूफेक्चरिंग फैसिलिटी है। मौजूदा समय में राजस्थान में ग्लासवेयर फैक्टरी बना रही है। 

कंपनी की वित्त वर्ष 2022-23 में 1797 करोड़ रुपये की आय रही थी। इस दौरान कंपनी EBITDA 437 करोड़ रुपये का और EBITDA मार्जिन 24.34 प्रतिशत पर था। वहीं, टैक्स के बाद मुनाफा 266 करोड़ रुपये रहा था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement