Friday, July 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. उत्तर प्रदेश में निवेश करने वाली कंपनियों को मुख्‍यमंत्री योगी ने दिया यह निर्देश, अब युवाओं की लग जाएगी लॉटरी

उत्तर प्रदेश में निवेश करने वाली कंपनियों को मुख्‍यमंत्री योगी ने दिया यह निर्देश, अब युवाओं की लग जाएगी लॉटरी

राज्य सरकार ने टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (टीटीएल) के साथ 150 आईटीआई के समझौता ज्ञापन (एमओयू) को आगे बढ़ाया है, जिसमें हर साल 35,000 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: March 05, 2023 17:51 IST
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ- India TV Paisa
Photo:PTI मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राज्य में निवेश करने वाली कंपनियों से अपनी इकाइयों के संचालन के साथ स्थानीय युवाओं के लिए कौशल विकास केंद्र की भी शुरुआत करने की रविवार को अपील की। मुख्यमंत्री ने हरदोई के संडीला में स्थित बर्जर पेंट्स की सबसे बड़ी विनिर्माण इकाई का ऑनलाइन उद्घाटन करने के बाद कहा कि इस तरह की इकाइयां न सिर्फ अपना विस्तार करेंगी बल्कि स्थानीय युवाओं के कौशल विकास के बेहतरीन कार्यक्रम को भी आगे बढ़ाने का काम करेंगी। 

35,000 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज समय आ गया है कि हम स्थानीय संस्थानों को भी उद्योग के साथ जोड़कर आने वाले समय के लिए श्रमशक्ति की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपनी इकाई को कौशल विकास के साथ जोड़ें। उन्होंने कहा, हाल ही में राज्य सरकार ने टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (टीटीएल) के साथ 150 आईटीआई के समझौता ज्ञापन (एमओयू) को आगे बढ़ाया है, जिसमें हर साल 35,000 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। हम नए दौर के अनुरूप उनके कौशल विकास कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि टीटीएल ने अपनी सहयोगी इकाइयों में उन युवाओं को शामिल करने की गारंटी दी है और अगले दस वर्ष तक वह राज्य सरकार के साथ इस कार्यक्रम से जुड़ी रहेगी। 

 बर्जर पेंट्स ने 1,000 करोड़ का निवेश किया

उन्होंने बर्जर पेंट्स के प्रबंधन से हरदोई के संडीला में एक कौशल विकास केंद्र भी बनाने का अनुरोध करते हुए कहा कि इसमें औद्योगिक विकास विभाग या यूपीसीडा उनका सहयोग करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा, कोविड-19 महामारी की चुनौतियों के बीच करीब 1,000 करोड़ रुपये के निवेश से बर्जर पेंट्स की यह इकाई तैयार की गई है।'' उन्होंने कहा कि फरवरी में संपन्न वैश्विक निवेशक सम्मेलन में करीब 35 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिलने से उत्तर प्रदेश एक आकर्षक निवेश गंतव्य के रूप में सामने आया है। मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं सभी निवेशकों को विश्वास दिलाता हूं कि राज्य सरकार उनके निवेश की सुरक्षा की पूरी गारंटी देती है। सरकार न केवल सुरक्षित बल्कि लाभदायक निवेश के जरिये आपके कारोबार के विकास में योगदान देगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement