1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सीएनजी के दाम फिर बढ़े, पिछले एक महीने में छठी बार बढ़ोतरी

सीएनजी के दाम फिर बढ़े, पिछले एक महीने में छठी बार बढ़ोतरी

नेचुलर गैस के मूल्य में रिकॉर्ड वृद्धि के बाद दिल्ली में गुरुवार को सीएनजी के दाम 80 पैसे प्रति किलो बढ़ गए।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 01, 2022 18:45 IST
CNG- India TV Hindi News
Photo:FILE

CNG

Highlights

  • CNG के दाम 80 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी
  • दिल्ली में प्रति किलोग्राम CNG की कीमत अब 60.81 रुपये
  • बीते छह महीने में CNG के दाम में 37% से अधिक की बढ़ोतरी

नई दिल्ली। नेचुलर गैस के मूल्य में रिकॉर्ड वृद्धि के बाद दिल्ली में गुरुवार को सीएनजी के दाम 80 पैसे प्रति किलो बढ़ गए हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में सीएनजी की कीमत 60.01 रुपये से बढ़ाकर 60.81 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है। पिछले महीने से सीएनजी की कीमतों में यह छठी वृद्धि है। कुल मिलाकर, कीमत प्रति किलोग्राम लगभग 4 रुपये बढ़ गई हैं।

छह महीनों में 37% से अधिक की बढ़ोतरी 

पिछले छह महीनों में सीएनजी की कीमतों में 37% की वृद्धि दर्ज की गई है। अदाणी गैस ने अहमदाबाद में सीएनजी की कीमतों में 37 फीसदी की बढ़ोतरी की है, जबकि गुजरात गैस ने गुजरात में अपने सभी परिचालन क्षेत्रों में दरों में 30% की वृद्धि की है। दिल्ली में, इंद्रप्रस्थ गैस ने कीमतों में 33% की बढ़ोतरी की है, जबकि मुंबई में, महानगर गैस ने कीमतों में 27% की बढ़ोतरी की है। 

हाल ही में CNG-PNG के दाम बढ़े थे

हाल ही में दिल्ली-एनसीआर में पीएनजी और सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी की गई थी। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के शहरों में  इनपुट कॉस्ट बढ़ने की वजह से पीएनजी की कीमतों में 1 रुपये की बढ़ोतरी की थी। वहीं इससे एक दिन पहले ही वैश्विक गैस और तेल की कीमतों के अनुरूप ईंधन खुदरा विक्रेताओं ने एलपीजी सिलेंडर की कीमत 50 रुपये प्रति बढ़ा दी थी। 

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022