Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ब्लूटूथ से खुलेगा Coca-Cola की इस बोतल का ढक्कन, दिवाली पर लॉन्च हुई इस Locked Coke बॉटल ने मचाई धूम

Coca-Cola की इस 'तिजोरी' जैसी बोतल ने भारत में मचाई धूम, सिर्फ Bluetooth से खुलेगा ढक्कन

इस लिमिटेड एडिशन वाली कोक बॉटल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसका ढक्कन ब्लूटूथ से अनलॉक करने के बाद ही खुलेगा। इसके लिए कंपनी ने #MilkeHiManegiDiwali नाम से एक कैम्पेन भी जारी किया है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 14, 2022 14:08 IST
Coca Cola- India TV Paisa
Photo:FILE coca-cola bluetooth enabled locked coke bottle

Highlights

  • कोका-कोला ने भारत में एक खास बोतल को लॉन्च किया है
  • इसका ढक्कन ब्लूटूथ से अनलॉक करने के बाद ही खुलेगा
  • यह बॉटल देश भर में काफी चर्चा बटोर रही है

दिवाली के मौके पर कंपनियां अपनी सेल बढ़ाने के लिए हमेशा कुछ नया करने की कोशिश करती हैं। इसी प्रयास में दुनिया की प्रमुख कोल्डड्रिंक निर्माता कंपनी कोका-कोला (Coca-Cola )  ने भारत में एक खास बोतल को लॉन्च किया है। ग्राहक इसका इस्तेमाल एक-दूसरे को दिवाली का गिफ्ट देने के रूप में कर सकते हैं। 

इस लिमिटेड एडिशन वाली कोक बॉटल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसका ढक्कन ब्लूटूथ (Bluetooth) से अनलॉक करने के बाद ही खुलेगा। इसके लिए कंपनी ने #MilkeHiManegiDiwali नाम से एक कैम्पेन भी जारी किया है। लॉन्च होने के साथ ही यह बॉटल देश भर में काफी चर्चा बटोर रही है। 

दिवाली पर गिफ्ट करें यह लॉक बॉटल 

कोका-कोला इंडिया की यह 'लॉक' कोक बोतल ब्लूटूथ-इनेबल कैप से लैस है। इस बोतल को सिर्फ इसे भेजने वाले की मौजूदगी में ही उसके फोन के ब्लूटूथ के माध्यम से खोला जा सकता है। यह भारत में कोक द्वारा अपनी तरह का पहला प्रोडक्ट इनोवेशन है। कोका-कोला के कैंपेन का मकसद ग्राहकों को एक दूसरे के साथ मिलकर इस दिवाली को मनाने के लिए प्रोत्साहित करना है। आप उपहार पाने वाले के घर के पते पर एक पर्सनलाइज्ड मैसेज के साथ यह बोतल भेज सकते हैं। इसके लिए कोक ने एक माइक्रोसाइट भी शुरू की है। 

ऑनलाइन बुक होगी Locked Coke

आप Coca-Cola की स्पेशल बोतल को लोकल दुकान से नहीं खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको Coke की माइक्रोसाइट पर जाकर ऑनलाइन ऑर्डर बुक करना होगा। जिसके पास आप Locked Coke बोतल भेजन चाहते हैं, उसका पता भरना होगा। इसके अलावा ग्राहक बोतल के साथ मनपसंद बधाई संदेश भी भेज सकते हैं। डिलीवरी के जरिए यह लॉक बोतल बताए गए पते पर पहुंचेगी। लेकिन बोतल का ताला भेजने वाले की मौजूदगी में ही खुलेगा।

अपनों की याद को रखें संजोकर 

कोका-कोला ब्रांड के मार्केटिंग निदेशक कौशिक प्रसाद ने कहा, "कोका-कोला में हम अपने उपभोक्ताओं के लिए अपनी तरह के पहले इनोवेटिव प्रोडक्ट को पेश कर रहे हैं। यह लोगों को आपस में जोड़ने और फिजिकल उपस्थिति को दर्ज कराने का एक बेहतरीन माध्यम साबित हो सकता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement