Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारतीय एयरपोर्ट्स ने दुनिया में लहराया परचम, दिल्ली और हैदराबाद को मिला 'बेस्ट एयरपोर्ट' का अवॉर्ड

भारतीय एयरपोर्ट्स ने दुनिया में लहराया परचम, दिल्ली और हैदराबाद को मिला 'बेस्ट एयरपोर्ट' का अवॉर्ड

Best Airport in World: दिल्ली और हैदराबाद एयरपोर्ट्स को अलग-अलग कैटेगरी में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट्स का अवॉर्ड दिया गया है। यह लगातार छठा साल है जब दिल्ली एयरपोर्ट को बेस्ट एयरपोर्ट का अवॉर्ड मिला है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: March 11, 2024 19:01 IST
best airport - India TV Paisa
Photo:GMR AIRPORT दिल्ली और हैदराबाद को अलग-अलग कैटेगरी में बेस्ट एयरपोर्ट का अवॉर्ड मिला है।

Best Airport in World: देश को दो एयरपोर्ट दिल्ली और हैदराबाद को अलग-अलग कैटेगरी में बेस्ट एयरपोर्ट का ऑवर्ड मिला है। जीएमआर हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को 1.5-2.5 करोड़ यात्रियों की वार्षिक क्षमता वाली श्रेणी में एशिया-प्रशांत क्षेत्र का वर्ष 2023 के लिए बेस्ट एयरपोर्ट चुना गया है। वहीं, दिल्ली को 4 करोड़ यात्रियों की वार्षिक क्षमता वाली श्रेणी में  एशिया-प्रशांत क्षेत्र का वर्ष 2023 के लिए बेस्ट एयरपोर्ट के रूप में चयनित किया गया है। यह लगातार छठा साल है जब दिल्ली एयरपोर्ट को बेस्ट एयरपोर्ट का अवॉर्ड मिला है। 

बेस्ट एयरपोर्ट का मिला पुरस्कार

समाचार एजेसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, हैदराबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि 2023 में वैश्विक स्तर पर भाग लेने वाले 400 से अधिक हवाई अड्डों में से उसे एक बार फिर एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल (एसीआई) के एएसक्यू सर्वेक्षण में यह पुरस्कार दिया गया है। 

जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रदीप पणिक्कर ने कहा कि हम इस मान्यता के लिए टीम और सभी हवाईअड्डा हितधारकों को उनके समर्पण, अथक परिश्रम और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देते हैं। 

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सीईओ विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा कि सीआई- एएसक्यू द्वारा यह सम्मान यात्रियों के लिए वास्तव में वैश्विक अनुभव बनाने के दिल्ली हवाई अड्डे के दृष्टिकोण को मजबूत करता है। हम उन सभी हितधारकों को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने सामूहिक रूप से इस उपलब्धि को हासिल करने में हमारी मदद की है और इसे पूरा करने का वादा किया है।

हैदराबाद एयरपोर्ट को 2018 में मिला था चौथा स्थान

इस हवाई अड्डे को वर्ष 2018 में 1.5-2.5 करोड़ यात्रियों के खंड में विश्व में चौथा स्थान मिला था। वहीं, 2019 और 2020 में हैदराबाद एयरपोर्ट को 'बेस्ट एयरपोर्ट'का अवॉर्ड दिया गया था। साथ ही रिलीज में बताया गया कि एयरपोर्ट को 1.5 -2.5 करोड़ यात्रियों के खंड में 2022 में भी बेस्ट एयरपोर्ट का अवॉर्ड दिया गया था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement