Wednesday, May 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारत आ रहे Elon Musk, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

भारत आ रहे Elon Musk, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

एलन मस्क की ओर से भारत दौरे को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की गई है। इसमें उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से मिलने का इंतजार रहेगा।

Edited By: Abhinav Shalya
Published on: April 11, 2024 8:13 IST
अमेरिकी दौरे पर पीएम मोदी से मुलाकात करते मस्क- India TV Paisa
Photo:FILE अमेरिकी दौरे पर पीएम मोदी से मुलाकात करते मस्क

अरबपति कारोबारी एलन मस्क आ रहे हैं। अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर मस्क ने पोस्ट करके ये जानकारी दी। मस्क ऐसे समय पर भारत आ रहे हैं, जब टेस्ला के प्लांट के लिए जगह तलाशने और व्यापार स्थापित के लिए देश के बड़े कारोबारी समूहों के पार्टनरशिप जैसी चर्चाएं जोर पकड़ रही है। 

पीएम मोदी को लेकर कही ये बात 

मस्क की ओर से सोशल मीडिया पर भारत आने को लेकर पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा है कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का इंतजार रहेगा। बता दें, बीते साल जून में पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान मस्क ने उनसे मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि टेस्ला भारत जरूर आएगी। 

कब भारत आएंगे एलन मस्क? 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क और पीएम मोदी के बीच मुलाकात 22 अप्रैल को नई दिल्ली में हो सकती है। इससे पहले एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि टेस्ला भारत में व्यापारिक साझेदार की तलाश कर रही है। इस रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि इसके लिए कंपनी रिलांयस इंडस्ट्रीज के साथ ज्वांइट वेंचर बनाने के लिए बातचीत कर रही है।  इसके अलावा फाइनेंसियल टाइम्स की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि एलन मस्क भारत में अप्रैल में अपनी टीम को भेजेंगे। ये टीम भारत में 2 से 3 बिलियन डॉलर  के प्लांट के लिए जमीन तलाशने का कार्य करेगी।  

भारत में एक्सपोर्ट के लिए टेस्ला ने शुरू किया प्रोडक्शन 

भारत में राइट हैंड कारों के एक्सपोर्ट के लिए टेस्ला ने जर्मनी में प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। ये कारें इस साल के अंत में जर्मनी से भारत आएंगी। बता दें, मस्क का भारत दौरा सरकार के उस फैसले के बाद हो रहा है, जब केंद्र की ओर से कारों के कुछ मॉडल्स पर आयात शुल्क 100 से घटाकर 15 प्रतिशत कर दिया है। अगर कंपनी भारत में 500 मिलियन डॉलर का निवेश और एक प्लांट स्थापित करती है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement