Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Twitter खरीदने के बाद Elon Musk ने Parag Aggrwal को CEO के पद से किया बर्खास्त

Twitter खरीदने के बाद Elon Musk ने Parag Aggrwal को CEO के पद से किया बर्खास्त

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद से कंपनी के CEO पराग अग्रवाल और CFO नेड सेगल को टर्मिनेट कर दिया है। इतना ही नहीं बल्कि इन दोनों को हेडक्वार्टर से बाहर भी निकलवा दिया है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: October 28, 2022 10:03 IST
Elon Musk ने CEO Parag Aggrwal को किया बर्खास्त- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Elon Musk ने CEO Parag Aggrwal को किया बर्खास्त

Elon Musk and Parag Aggrwal: टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद से कंपनी के CEO पराग अग्रवाल और CFO नेड सेगल को टर्मिनेट कर दिया है। इतना ही नहीं बल्कि इन दोनों को हेडक्वार्टर से बाहर भी निकलवा दिया है। उन्होंने उन पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी खातों की संख्या को लेकर उन्हें और ट्विटर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था।

मस्क ने गुरुवार को कहा था कि वह ट्विटर को अधिक मानवता की मदद करने की कोशिश करने के लिए खरीद रहे हैं। सूत्रों ने रायटर को बताया कि नेड सहगल और पराग अग्रवाल ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय में थे जब सौदा बंद हो गया और उन्हें बाहर निकाल दिया गया।

अपने बायो में लिखा 'चीफ ट्विट'

सौदा पूरा होने से एक दिन पहले, एलन मस्क ने ट्विटर मुख्यालय का दौरा किया और अपने बायो को 'चीफ ट्विट' में बदल दिया था। उन्होनें कहा कि ट्विटर स्पष्ट रूप से एक फ्री-फॉर-ऑल हेलस्केप नहीं बन सकता है, जहां बिना किसी परिणाम के कुछ भी कहा जा सकता है!

4 अप्रैल को शुरु हुई ट्विटर को खरीदने की कहानी

उन्होंने 4 अप्रैल को $44 बिलियन का अधिग्रहण शुरू किया जब मस्क ने घोषणा की कि कंपनी में उनकी 9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जिससे वे सबसे बड़े शेयरधारक बन गए। हालांकि, मई के मध्य तक मस्क ने खरीद के बारे में अपना विचार बदल दिया, इस चिंता का हवाला देते हुए कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर फर्जी खातों की संख्या ट्विटर के दावे से अधिक थी। इसके बाद उन्होंने घोषणा की कि वह अब 44 अरब डॉलर के सौदे के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहते हैं। ट्विटर ने तर्क दिया कि अरबपति कानूनी रूप से कंपनी को खरीदने के लिए प्रतिबद्ध था और उसने मुकदमा दायर किया। बता दें, ट्विटर समूह ने उन्हें 27 अक्टूबर तक डील पूरी करने या फिर कानूनी कार्रवाई झेलने की डेडलाइन दी थी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement