Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फ्लिपकार्ट 21 से 26 अप्रैल तक लेकर आ रहा 'सुपर कूलिंग डेज', AC, फ्रिज समेत इन प्रोडक्ट पर मिलेंगे बंपर डिस्काउंट

फ्लिपकार्ट 21 से 26 अप्रैल तक लेकर आ रहा 'सुपर कूलिंग डेज', AC, फ्रिज, कूलर समेत इन प्रोडक्ट पर मिलेंगे बंपर डिस्काउंट

'सुपर कूलिंग डेज' के दौरान विक्रेताओं द्वारा कूलिंग उपकरणों पर विभिन्न आकर्षक डील पेश किए जाएंगे। साथ ही कस्टमर एयर कंडीशनर, रेफ्रिजरेटर, एयर कूलर पर एक्सचेंज बोनस, मुफ्त अनइंस्टॉलेशन के साथ-साथ बैंक और प्रीपेड ऑफर का भी लाभ उठा सकेंगे।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: April 20, 2023 15:08 IST
फ्लिपकार्ट - India TV Paisa
Photo:FILE फ्लिपकार्ट

आपके पास एसी, फ्रिज, कूलर समेत कई जरूरी सामान सस्ते में खरीदने का मौका है। दरअसल, ई-काॅमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट 21 से 26 अप्रैल तक श्सुपर कूलिंग डेजश् लाने की घोषण की है। इसके तहत कंपनी के प्लेटफाॅर्म से ग्राहक एसी, फ्रिज, कूलर समेत तमाम उत्पाद पर बेहतर डिल और बंपर डिस्काउंट पा सकेंगे। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, सुपर कूलिंग डेज के माध्यम से कस्टमर्स को सेलर्स और ब्रांडों की एक विस्तृत श्रृंखला में से कूलिंग उपकरण चुनने में मदद मिलेगी। इसे सेल को खासतौर पर कस्टमर को ध्यान रखते हुए कस्टमाइज किया गया है। इसमें उपभोक्ता एसी, एयर कूलर, बीएलडीसी मोटर्स से लैस स्मार्ट पंखे और रेफ्रिजरेटर जैसे उत्पाद कम कीमत में खरीद पाएंगे।

आकर्षक डील पेश किए जाएंगे

'सुपर कूलिंग डेज' के दौरान विक्रेताओं द्वारा कूलिंग उपकरणों पर विभिन्न आकर्षक डील पेश किए जाएंगे। साथ ही कस्टमर एयर कंडीशनर, रेफ्रिजरेटर, एयर कूलर पर एक्सचेंज बोनस, मुफ्त अनइंस्टॉलेशन के साथ-साथ बैंक और प्रीपेड ऑफर का भी लाभ उठा सकेंगे। गर्मी के मौसम की जल्द शुरुआत की वजह से अब देश भर में कूलिंग उपकरण की मांग तेजी से बढ़ी है। एयर कंडीशनर, रेफ्रिजरेटर, पंखे और कूलर सहित सभी प्रकार के कूलिंग उपकरणों की मांग में काफी वृद्धि हुई है। ग्राहक उन्नत और स्मार्ट क्षमताओं वाले उपकरणों पर अधिक खर्च करने को तैयार हैं। फ्लिपकार्ट के सबसे हालिया आंकड़ों से पता चलता है कि कूलिंग उपकरणों की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। मुख्य रूप से टियर 2+ शहरों में एयर कंडीशनर और रेफ्रिजरेटर में वर्ष-दर-वर्ष आधार पर क्रमश: 1.3 गुना और 1.4 गुना की वृद्धि देखी गई है। अन्य श्रेणियों में, वर्ष-दर-वर्ष आधार पर एयर कूलर में 2 गुना और पंखों में 1.4 गुना वृद्धि देखी गई।

इन कंपनियों के उत्पाद सेल में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे

शीर्ष बिकने वाले एयर कंडीशनर ब्रांडों में ब्लू स्टार, एलजी, सैमसंग, लॉयड, डाइकिन और वोल्टास शामिल हैं, जबकि सैमसंग, एलजी, व्हर्लपूल, हायर और गोदरेज सबसे ज्यादा बिकने वाले रेफ्रिजरेटर ब्रांड हैं। कस्टमर्स द्वारा पसंद किए जाने वाले शीर्ष एयर कूलर ब्रांड सिम्फनी, हिंडवेयर और क्रॉम्पटन हैं, जबकि कुछ प्रमुख फैन ब्रांडों में एटमबर्ग, क्रॉम्पटन, ओरिएंट इलेक्ट्रिक, हैवेल्स और बजाज शामिल हैं। एलजी 6-इन-1 कन्वर्टिबल इन्वर्टर एसी और वोल्टास स्प्लिट इन्वर्टर एयर कंडीशनर, सैमसंग डबल डोर, एलजी और व्हर्लपूल रेफ्रिजरेटर क्रमशः एयर कंडीशनर और रेफ्रिजरेटर श्रेणियों में सबसे लोकप्रिय उत्पाद हैं। फ्लिपकार्ट के अनुसार, कस्टमर ऐसे कूलिंग उपकरणों को पसंद करते हैं जो ऊर्जा-कुशल हों और वाईफाई-सक्षम सुविधाओं, फ्रॉस्टवॉश तकनीक, बॉटम माउंट फ्रिजर्स, रिमोट कंट्रोल, कन्वर्टिबल टेक्नोलॉजी और इन्वर्टर कम्पैटिबिलिटी जैसी तकनीकी प्रगति के लिए तैयार हों। बिना आवाज के बीएलडीसी मोटर वाले पंखे बिजली की काफी कम लागत के कारण सबसे अधिक मांग वाले पंखे हैं। यह विशेषताएं विशेष रूप से टियर 2 और शहरों से बाहर के ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण हैं। मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों जैसे बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, नई दिल्ली, पुणे, पटना और वाराणसी में कूलिंग उपकरणों की कुल मांग सबसे अधिक रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement