Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कोरोना से जूझ रहे ललित मोदी ने घोषित किया अपना उत्तराधिकारी, जानिए किसे सौंपी ‘फैमिली ट्रस्ट’ की जिम्मेदारी

कोरोना से जूझ रहे ललित मोदी ने घोषित किया अपना उत्तराधिकारी, जानिए किसे सौंपी ‘फैमिली ट्रस्ट’ की जिम्मेदारी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मेक्सिको सिटी से लंदन लाया गया है और उन्हें कृत्रिम ऑक्सीजन देना पड़ रहा है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 15, 2023 17:26 IST
Lalit modi- India TV Paisa
Photo:FILE Lalit modi

कारोबारी समूह केके मोदी फैमिली ट्रस्ट में जारी संपत्ति विवाद के बीच ललित मोदी ने बेटे रुचिर मोदी को तत्काल प्रभाव से अपना उत्तराधिकारी नियुक्त करने की रविवार को घोषणा की। कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में आने के बाद लंदन के अस्पताल में भर्ती मोदी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में रुचिर मोदी को पारिवारिक मामलों में अपना उत्तराधिकारी बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में उन्होंने बेटी आलिया के साथ चर्चा करने के बाद यह फैसला किया है। 

मोदी ने बयान में कहा, ‘‘मैंने इस बारे में अपनी बेटी के साथ चर्चा की है और हम दोनों की ही यह राय है कि मुझे एलकेएम (ललित कुमार मोदी) परिवार के मामलों का नियंत्रण और ट्रस्ट में अपने लाभदायक हितों की कमान अपने बेटे रुचिर मोदी को सौंप देनी चाहिए।’’ ललित मोदी का अपनी मां और बहन के साथ परिवार के भीतर संपत्ति के नियंत्रण को लेकर विवाद चल रहा है। 

मोदी ने इस कानूनी विवाद को लंबा, थकाऊ और मुश्किल बताते हुए कहा, ‘‘इसके निपटारे के लिए कई दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन इसका कोई अंत नहीं दिख रहा है। इसने मुझे काफी पीड़ा पहुंचाई है।’’ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मेक्सिको सिटी से लंदन लाया गया है और उन्हें कृत्रिम ऑक्सीजन देना पड़ रहा है। 

रुचिर को परिवार में अपना उत्तराधिकारी बनाने के साथ ही मोदी ने कहा कि अब फैमिली ट्रस्ट की किसी भी संपत्ति या आमदनी में कोई भी दिलचस्पी नहीं रह जाएगी। हालांकि वह केकेएमएफटी के न्यासी के तौर पर बने रहेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement