Saturday, June 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Free Offer! इस दुकान में फ्री में मिल रहा सामान, बिना खरीदे घर ला सकते हैं जरूरत की सभी चीजें

Free Offer! इस दुकान में फ्री में मिल रहा सामान, बिना खरीदे घर ला सकते हैं जरूरत की सभी चीजें

Free Offer Goods Available: दुनिया बड़ी अजीब है। कहीं लोग भूखे मर रहे हैं, किसी के पास इतना खाना है कि वह उसे फेंक दे रहा है। तो कोई ऐसा भी है जो अपने दुकान पर फ्री में सामान दे रहा है। इस ऑफर के लिए सबसे पहले आपने घबराना नहीं है। पूरी खबर पढ़नी है।

Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: February 10, 2023 9:33 IST
Goods are available for free- India TV Paisa
Photo:FILE Free Offer! इस दुकान में फ्री में मिल रहा सामान

Free Offer Available: दुनिया के एक हिस्से में इतना पैसा है कि वहां के लोगों की लाइफस्टाइल काफी शानदार चल रही है तो वहीं दूसरे हिस्से में लोग भूखे, नंगे और प्रकृति के त्रासदी जूझ रहे हैं। आज की स्टोरी में हम उस हिस्से की बात करेंगे जहां कि लाइफस्टाइल के साथ वहां के लोगों में एक मानवता जिंदा है। दरअसल एक हाई स्ट्रीट शॉप पर भोजन, कपड़े और बाकी के जरूरत की चीजें सब कुछ मुफ्त में दी जा रही है, लोगों को जीवन-यापन के संकट के दौरान मदद करने के लिए इसे खोला गया है। यूके के हर्न बे शहर में माया अमंगेल्डियेवा नाम की महिला वहां के निवासियों के लिए ये ऑफर चला रही है। दुकान के मालिक वहां के लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि वे माया की मुफ्त दुकान का उपयोग करके जो कुछ भी घर पर कम है, उसे स्टॉक कर लें। बता दें हर्न बे केंट में उसकी दुकान के ग्राहक बिना नकद खर्च किए कपड़े, हैंडबैग, तकिए, मोमबत्तियां और पेंटिंग खरीद सकते हैं। कर्मचारी स्टोर के आगंतुकों से आग्रह करते हैं कि वे दान किए गए सामानों में से जो कुछ भी पसंद करते हैं, ले लें क्योंकि उनके पास "पूरे केंट को तैयार करने के लिए पर्याप्त कपड़े हैं।" कोई भी दिखाई दे सकता है, लेकिन दुकान हर्न बे के सबसे कमजोर लोगों की मदद करने की उम्मीद कर रही है।

2015 से कर रही हैं लोगों की मदद

द सन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्टोर समुद्र तटीय शहर में एक पूर्व सैलून में स्थित है और माया ने कहा कि उसे इस बात की परवाह नहीं है कि ग्राहक कहाँ से आते हैं, और यह इतना लोकप्रिय हो गया है कि लोग कथित तौर पर मुफ्त में खरीदारी करने के लिए काउंटी भर से आ रहे हैं। एक दिन कर्मचारियों का दावा है कि उन्हें दान के 100 से अधिक थैले भी मिले। यह कम वेतन वाले और बेघर लोगों के लिए उनके सामुदायिक कैफे के साथ एक और परियोजना है, जिसे वह 2015 से चला रही हैं। माया ने मूल रूप से यूक्रेन से भागे परिवारों की मदद के लिए भारी मात्रा में दान प्राप्त करने के बाद स्टोर बनाया। वह 15 साल पहले तुर्कमेनिस्तान से इंग्लैंड चली गई थी और अब वह पूरी तरह से सामुदायिक हित वाली कंपनियों से दान और नकदी के माध्यम से दुकान चलाती है। दान की गई नकदी का उपयोग करके तीन की मां अंतरिक्ष का किराया और ऊर्जा लागत का भुगतान करती हैं।

पूरे शहर को कपड़ा पहनाने की क्षमता

उदार मालिक माया ने कहा कि मैं कोई सवाल नहीं पूछती और हमें आपकी आय की परवाह नहीं है। कोई भी हमारी मुफ्त दुकान का उपयोग कर सकता है। हम हर समय दान प्राप्त करते हैं। आज हमारे पास 100 से अधिक बैग हैं। ईमानदारी से कहूं तो हमारे पास पूरे केंट को तैयार करने के लिए पर्याप्त कपड़े हैं। मुझे परवाह नहीं है। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो मैं आपकी मदद करूँगी। इस तरह की कोई दूसरी दुकान नहीं है। माया के 150 से अधिक स्वयंसेवक हैं जो फ्री स्टोर और कैफे के बीच मदद करते हैं। बता दें, उस दुकान की शुरुआत वहां की कम्युनिटी कैफे में लगभग 20 आइटमों के लिए कपड़े की रेल लगाने के साथ हुई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement