Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. उत्तर प्रदेश में बिजनेस शुरू करने का सुनहरा मौका, 13 जुलाई को योगी सरकार करने जा रही इतने प्लॉट्स की नीलामी

उत्तर प्रदेश में बिजनेस शुरू करने का सुनहरा मौका, 13 जुलाई को योगी सरकार करने जा रही इतने प्लॉट्स की नीलामी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रयास है कि उत्तर प्रदेश 1,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बने और इस दिशा में तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: July 12, 2023 12:13 IST
योगी आदित्यनाथ- India TV Paisa
Photo:PTI योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश में बिजनेस शुरू करने का सुनहरा मौका है। दरअसल, उत्तर प्रदेश को 1,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रयास के तहत उत्तर प्रदेश सरकार 13 जुलाई को औद्योगिक भूखंडों की 'ई-नीलामी' करेगी। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि इस कदम के तहत लखनऊ, कानपुर, ट्रांस दिल्ली सिग्नेचर सिटी, अयोध्या, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, बरेली, गोरखपुर, झांसी और अलीगढ़ में औद्योगिक भूखंडों की नीलामी की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) ने इस नीलामी की तैयारी की है। 

नीलामी में ये सभी भी शामिल 

उन्होंने बताया कि इसके तहत कुल 154 औद्योगिक भूखंडों, तीन समूह आवासीय भूखंडों, एक नर्सिंग होम, एक वेइंग ब्रिज, आठ वेयरहाउस के लिए भूखंडों की नीलामी की जाएगी। प्रवक्ता ने यहां बताया कि बृहस्पतिवार को होने जा रही इस नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आवेदन समेत तमाम प्रक्रियाओं को पहले ही ऑनलाइन पूरा किया जा चुका है। इसके अलावा इन सभी प्रस्तावित भूखंडों एवं कक्षों की बेस प्राइसिंग भी तय कर दी गई है। इसी के आधार पर नीलामी प्रक्रिया के दौरान बोली लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रयास है कि उत्तर प्रदेश 1,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बने और इस दिशा में तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement