1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Happy Birthday Elon Musk: मस्क का और एक बड़ा कारनामा, Twitter पर ओबामा-रोनाल्डो के क्लब में हुए शामिल

Happy Birthday Elon Musk: मस्क का और एक बड़ा कारनामा, Twitter पर ओबामा-रोनाल्डो के क्लब में हुए शामिल

मस्क ने 2002 में स्पेसएक्स की स्थापना की थी, जिसके वह सीईओ और मुख्य अभियंता के रूप में कार्य करते हैं।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Published on: June 28, 2022 15:45 IST
Elon Musk- India TV Hindi News
Photo:FILE

Elon Musk

Twitter के बॉस बनने से पहले Elon Musk के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। एलन मस्क के ट्विटर पर 100 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। इसी के साथ वह माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर इस मील के पत्थर को पार करने वाले दुनिया के केवल छह लोगों में से एक बन गए हैं। गौरतलब है कि टेक अरबपति एलन मस्क आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। 28 जून 1971 को जन्में मस्क मंगलवार को 51 साल के हो गए। वह अक्सर स्पेसएक्स, न्यूरालिंक और द बोरिंग कंपनी जैसे अपने उपक्रमों के अपडेट के लिए खबरों में रहते हैं। उन्हें राजनीति, पॉप कल्चर और विश्व की घटनाओं पर टिप्पणी करने के लिए भी जाना जाता है।

ट्विटर से 2009 में जुड़े थे मस्क  

दुनिया के सबसे सफल तकनीकी उद्यमी और निवेशक कहे जाने वाले मस्क 2009 में मंच में शामिल हुए थे और अब वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, गायक जस्टिन बीबर और अन्य सहित सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले लोगों में छठे स्थान पर हैं। हालांकि, 44 अरब डॉलर की डील करने वाले मस्क 21 जून से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चुप्पी साधे हुए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, जून 2022 तक लगभग 203 बिलियन डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ, मस्क दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति हैं।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा टॉप पर 

ओबामा 132.1 मिलियन फॉलोअर्स के साथ सबसे टॉप पर हैं, बीबर के 114.1 मिलियन, कैटी पेरी के 108.8 मिलियन, रिहाना के 106.9 मिलियन और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर 101.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

मस्क ने 2002 में स्पेसएक्स की स्थापना की थी

मस्क ने 2002 में स्पेसएक्स की स्थापना की थी, जिसके वह सीईओ और मुख्य अभियंता के रूप में कार्य करते हैं। 2004 में, वह इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला मोटर्स, इंक. (अब टेस्ला, इंक.) में शुरुआती निवेशक थे। वह इसके अध्यक्ष और प्रोडक्ट आर्किटेक्ट बने, अंतत: 2008 में सीईओ का पद ग्रहण किया। मस्क ने 2006 में सौर ऊर्जा कंपनी, सोलर सिटी बनाने में मदद की, जिसे बाद में टेस्ला द्वारा अधिग्रहित कर लिया गया और टेस्ला एनर्जी बन गई। 2015 में, उन्होंने ओपनएआई की सह-स्थापना की, जो एक गैर-लाभकारी अनुसंधान कंपनी है जो अनुकूल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को बढ़ावा देती है। 2016 में, उन्होंने ब्रेन-कंप्यूटर इंटरफेस विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करने वाली एक न्यूरोटेक्नोलॉजी कंपनी न्यूरालिंक की सह-स्थापना की और सुरंग निर्माण कंपनी द बोरिंग कंपनी की स्थापना की।

Latest Business News

Write a comment