Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Vida V1 Pro: बाजार में अब Hero की Hero से टक्कर, हीरो मोटोकॉर्प ने इस कीमत पर लॉन्च किया Vida V1 और Vida V1 Pro

Vida V1 Pro: बाजार में अब Hero की Hero से टक्कर, हीरो मोटोकॉर्प ने इस कीमत पर लॉन्च किया पहला ई-स्कूटर Vida V1 और Vida V1 Pro

वीडा वी1 स्कूटर का घरेलू बाजार में सीधा मुकाबला बजाज चेतक, टीवीएस के आईक्यूब, ईथर एनर्जी, हीरो इलेक्ट्रिक और ओला इलेक्ट्रिक से होगा।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 07, 2022 19:40 IST
Hero Vida Pro- India TV Paisa
Photo:FILE Hero Vida Pro

Highlights

  • 'वीडा वी1 प्लस', जिसकी कीमत 1.45 लाख रुपये है वहीं 'विडा वी1 प्रो' के दाम 1.59 लाख रुपये है
  • Hero Motocorp बेंगलुरु, दिल्ली और जयपुर में Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू करेगी
  • मुकाबला बजाज चेतक, टीवीएस के आईक्यूब, ईथर एनर्जी, हीरो इलेक्ट्रिक और ओला इलेक्ट्रिक से

देश के इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार में जंग और भी तगड़ी हो गई है। हीरो इलेक्ट्रिक की बादशाहत वाले इस क्षेत्र में एक और हीरो ने कदम रख दिया है। यह है देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प। कंपनी ने देश के इलेक्ट्रिक कारोबार में कदम रखते हुए पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा 1 और विडा 1 प्रो को लॉन्च कर दिया है। विडा की शुरुआती कीमत 1.45 लाख रुपये है। 

कंपनी ने आज अपने दो ईस्कूटर लॉन्च किए हैं, इसमें पहला है 'वीडा वी1 प्लस', जिसकी कीमत 1.45 लाख रुपये है वहीं 'विडा वी1 प्रो' के दाम 1.59 लाख रुपये है। कंपनी ने दावा किया कि वीडा वी1 प्लस एक बार चार्ज होने के बाद 143 किलोमीटर तक चल सकता है जबकि वीडा वी1 प्रो मॉडल 165 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। कंपनी नए शहरों में पहुंचने से पहले बेंगलुरु, दिल्ली और जयपुर में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू करेगी। 

बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू होगी जबकि आपूर्ति दिसंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू की जायेगी। कंपनी के वीडा वी1 स्कूटर का घरेलू बाजार में सीधा मुकाबला बजाज चेतक, टीवीएस के आईक्यूब, ईथर एनर्जी, हीरो इलेक्ट्रिक और ओला इलेक्ट्रिक से होगा। 

एक बार चार्ज पर 165 किलोमीटर चलेगी

वीडा V1 प्रो में 3.94 kWh और V1 प्लस में 3.44 kWh स्वैपेबल बैटरी दी गई है। फास्ट चार्जिंग 1.2 Km/min होगी। बैटरी को 65 मिनट से भी कम समय में 0-80% तक चार्ज किया जा सकता है। एक बार चार्ज करने पर V1 प्रो 165 किलोमीटर चलेगी और प्लस में 143 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही वीडा चार्जिंग नेटवर्क के साथ आने वाला है।

7 इंच टच स्क्रीन

V1 प्रो और V1 प्लस दोनों की टॉप स्पीड 80 Kmph होगी। V1 प्रो 0-40 किलोमीटर 3.2 सेकेंड में और प्लस 3.4 सेकेंड में इस स्पीड तक पहुंचेगी। इसमें मल्टीपल राइडिंग मोड भी मिलेंगे। ईको, राइड एंड स्पोर्ट। दोनों में एलईडी हेडलैंप, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक 7-इंच टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके साथ ही कीलेस कंट्रोल और SOS अलर्ट जैसे फीचर इनमें दिए गए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement