Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारत में अगले 18 महीनों में 4 रियल एस्टेट निवेश ट्रस्ट शेयर बाजार में सूचीबद्ध होंगे

भारत में अगले 18 महीनों में 4 रियल एस्टेट निवेश ट्रस्ट शेयर बाजार में सूचीबद्ध होंगे

आरईआईटी विश्व में एक लोकप्रिय निवेश माध्यम है। भारत में कुछ साल पहले इसे रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने के लिए पेश किया गया था। यह बड़ी रियल एस्टेट संपत्तियों में खुदरा निवेशकों की भागीदारी को सक्षम बनाता है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: May 26, 2023 14:25 IST
रियल एस्टेट- India TV Paisa
Photo:PTI रियल एस्टेट

भारत में इस साल की दूसरी छमाही से अगले साल के अंत तक या 2025 की शुरुआत तक कम से कम चार रियल एस्टेट निवेश ट्रस्ट (आरईआईटी) के सूचीबद्ध होने की संभावना है। सीबीआरई इंडिया के प्रमुख अंशुमन मैगजीन ने यह बात कही। उन्होंने साथ ही जोड़ा कि यह शेयर बाजारों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। 

रियल एस्टेट में निवेश आकर्षित होगा 

आरईआईटी विश्व स्तर पर एक लोकप्रिय निवेश साधन है और भारत में कुछ साल पहले इसे रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने के लिए पेश किया गया था। यह बड़ी रियल एस्टेट संपत्तियों में खुदरा निवेशकों की भागीदारी को सक्षम बनाता है। मैगजीन ने कहा, ''आरईआईटी व्यापार निश्चित रूप से बढ़ने वाला है और हम इस साल के अंत तक एक से दो आरईआईटी की उम्मीद कर रहे हैं और पाइपलाइन में भी कुछ हैं।'' अमेरिका स्थित सीबीआरई दुनिया के प्रमुख रियल एस्टेट सलाहकारों में से एक है। 

भारत तेजी से विकास करता रहेगा 

उन्होंने कहा कि चार आरईआईटी इस साल की दूसरी छमाही से 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत तक सूचीबद्ध हो सकते हैं। मैगजीन ने उम्मीद जताई कि देश तेजी से वृद्धि करता रहेगा। उन्होंने कहा, ''भारत में सड़क, हवाईअड्डे, बंदरगाह, रेल, एमआरओ और लॉजिस्टिक जैसे प्रमुख बुनियादी ढांचे का बड़े पैमाने पर विकास होने जा रहा है।''

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement