1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Infibeam Earnings Limited को साल की पहली तिमाही में हुआ फायदा, डिजिटल लेनदेन में भी भारी वृद्धि

Infibeam Earnings Limited को साल की पहली तिमाही में हुआ फायदा, डिजिटल लेनदेन में भी भारी वृद्धि

इन्फिबीम अव्हेन्यूज लिमिटेड (Infibeam Earnings Limited) ने वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में अपनी फिनटेक पेशकशों में साल-दर-साल 72% की वृद्धि दर्ज की है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: August 04, 2022 17:49 IST
Infibeam Earnings Limited को पहली...- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV Infibeam Earnings Limited को पहली तिमाही में हुआ फायदा

Highlights

  • नए मॉडल को विकसित करने की जरूरत
  • बिजनेस एक्सप्रेस सेटलमेंट में साल दर साल 77 फीसदी की बढ़ोतरी
  • पिछले साल की तुलना में 8,000 प्रति दिन की दर से ट्रांजैक्शन बढ़ा

इन्फिबीम अव्हेन्यूज लिमिटेड (Infibeam Earnings Limited) ने वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में अपनी फिनटेक पेशकशों में साल-दर-साल 72% की वृद्धि दर्ज की है। हमारे आंतरिक आंकड़ों के अनुसार, सभी क्षेत्रों में डिजिटल भुगतान लेनदेन में भारी वृद्धि हुई है।

कंपनी का कहना है कि वो अपने आप को बेहतर करने के लिए लगातार कार्य कर रही है। उन्होनें बताया, हमने अपने मर्चेंट लेंडिंग बिजनेस एक्सप्रेस सेटलमेंट में साल दर साल 77 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है। श्री मेहता कहते हैं। अपर्याप्त भुगतान स्वीकृति बुनियादी ढांचे की चुनौती को दूर करने और भारत में निर्बाध डिजिटल अपनाने के लिए बाधाओं को खत्म करने के लिए सीसीएवेन्यू मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया है, जिसमें भारत का पहला पिन-ऑन-ग्लास सॉफ्टपीओएस सिस्टम दिया गया है। व्यापारी इसे किसी भी एंड्रॉइड फोन पर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं और किसी भी एंड्रॉइड फोन को भुगतान टर्मिनल में बदल सकता है। व्यापारी कई तरह से भुगतान स्वीकार कर सकते हैं जैसे क्यूआर कोड, लिंक-आधारित भुगतान, साथ ही टैप-टू-पे सर्विस।

नए मॉडल को विकसित करने की जरूरत

हमने अपने गेम-चेंजिंग उत्पाद सीसीएवेन्यू मोबाइल ऐप को एक ओमनी-चैनल भुगतान प्लेटफॉर्म के साथ एक अंतर्निहित टैप और भुगतान सुविधा के साथ लॉन्च किया है, जो किसी भी एनएफसी एंड्रॉइड फोन को पीओएस टर्मिनल में परिवर्तित करता है। इन विकासों और 87,218 करोड़ रुपये के हमारे कुल संसाधित मूल्य में भारी वृद्धि के साथ, हम स्वस्थ तिमाहियों के विस्तार की ओर देख रहे हैं। भारत और विश्व स्तर पर फिनटेक परिदृश्य एक बहुत ही आकर्षक चरण में है जिसे नई तकनीक का उपयोग करके लाभ उठाना होगा। आने वाले महीनों में, हमारा ध्यान भारत में अपनी विकास संभावनाओं को मजबूत करने, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विस्तार करने और नए व्यापार मॉडल को विकसित करने पर होगा।

डिजिटलाइजेशन के कारण हुआ संभव

इस समय देश में डिजिटल भुगतान की लहर चल रही है। आरबीआई द्वारा जारी किए गए हाल के आंकड़ों से पता चलता है कि 7.9 करोड़ क्रेडिट कार्ड धारकों ने पहले क्वार्टर के प्रत्येक महीने में औसतन 1,00,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए, जो रिकॉर्ड स्तर पर है। देश में डिजिटल भुगतान तेजी से बढ़ रहा है। पिछले साल की तुलना में 8,000 प्रति दिन की दर से ट्रांजैक्शन बढ़ा है। यह बड़े पैमाने पर डिजिटलाइजेशन को अपनाने के कारण हुआ है। इसमें आगे और वृद्धि हो सकती है। 

Latest Business News

Write a comment