Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IPO News: इस साल इन 4 कंपनियों ने कैंसिल किए IPO, आज इस कंपनी ने नाम वापस लेकर दिया झटका

IPO News: इस साल इन 4 कंपनियों ने कैंसिल किए IPO, आज इस कंपनी ने नाम वापस लेकर दिया झटका

IPO News: इस साल देश में 4 कंपनियों ने शेयर बाजार की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अपने इनिशियल पब्लिक ऑफर यानि आईपीओ वापस ले लिए हैं।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 29, 2022 19:21 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE IPO

शेयर बाजार में विदेशी निवेशकों की बिकवाली और आर्थिक तरक्की पर असमंजस के कारण इस साल आईपीओ का बाजार भी ठंडा रहा है। इस साल शेयर बाजार में आए कई आईपीओ ने निराश किया है। कुछ आईपीओ को उम्मीद के मुताबिक प्रतिक्रिया नहीं मिलीं तो कुछ ने निवेशकों को निराश किया। इस बीच कंपनियां आईपीओ को लेकर यू टर्न भी ले रही है। 

इस साल देश में 4 कंपनियों ने शेयर बाजार की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अपने इनिशियल पब्लिक ऑफर यानि आईपीओ वापस ले लिए हैं। ताजा उदाहरण टैक्स पोर्टल टैक्सबडी का संचालन करने वाली कंपनी एसएसबीए इनोवेशन का है। कंपनी ने अपने 105 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को वापस लेने का फैसला किया है। 

105 करोड़ का था आईपीओ 

दस्तावेजों के अनुसार एसएसबीए इनोवेशन का 105 करोड़ रुपये का आईपीओ पूरी तरह ताजा निर्गम के रूप में था। कंपनी ने 29 जुलाई को भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास आईपीओ के लिए दस्तावेजों का मसौदा (डीआरएचपी) दायर किया था। हालांकि, कंपनी ने बिना कोई कारण बताए डीआरएचपी को 24 अगस्त को वापस ले लिया। बाजार नियामक ने सोमवार को यह जानकारी दी।

आईपीओ वापस लेने वाली इस साल की चौथी कंपनी 

एसएसबीए इनोवेशन इस साल अबतक अपने आईपीओ को वापस लेने वाली चौथी कंपनी बन गई है। इससे पहले स्टिच्ड टेक्सटाइल्स, नंदन टेरी और उमा कन्वर्टर अपने दस्तावेजों के मसौदा को वापस ले चुकी हैं। स्टिच्ड टेक्सटाइल्स ने इस साल जून में 200 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर आने का फैसला किया था। वहीं अहमदाबाद की कंपनी नंदन टेरी भी इस साल मार्च में आईपीओ लेकर आने वाली थी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement