Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. उत्तर प्रदेश के इस शहर में सोने के भाव बिकी जमीन, 250 करोड़ रुपये में हुआ 3 एकड़ भूमि का सौदा

उत्तर प्रदेश के इस शहर में सोने के भाव बिकी जमीन, 250 करोड़ रुपये में हुआ 3 एकड़ भूमि का सौदा

जमीन की वास्तविक कीमत 180 करोड़ रुपये है लेकिन पंजीयन शुल्क एवं पट्टा शुल्क मिलाकर दाम 250 करोड़ रुपये पर पहुंच गए। यह परियोजना अगले 24 महीने में पूरी होगी और कंपनी को इससे 1,200 करोड़ रुपये का राजस्व मिलने का अनुमान है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 15, 2023 15:30 IST
M3M India acquires 3-acre land in Noida for Rs 250 crore; to invest Rs 350 crore more on development- India TV Paisa
Photo:PTI M3M India acquires 3-acre land in Noida

जमीन की कीमतों की महंगाई के कई किस्से आपने सुने होंगे। लेकिन दिल्ली के नजदीक उत्तर प्रदेश के नोएडा में जमीन की रिकॉर्ड कीमतें सुनकर आपको एक बारगी अपने कानों पर भरोसा नहीं होगा। नोएडा में मौजूद एक 3 एकड़ जमीन के टुकड़े की कीमत 250 करोड़ लगी है। यह सौदा शहर के सेक्टर 72 इलाके की जमीन का हुआ हैै। इसे मौजूदा दौर का सबसे महंगा सौदा माना जा रहा है।

600 करोड़ का होगा निवेश

प्राप्त जानकारी के अनुसार रियल्टी कंपनी एम3एम इंडिया ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में 250 करोड़ रुपये में तीन एकड़ भूमि खरीदी है। यहां खुदरा क्षेत्र एवं स्टुडियो अपार्टमेंट वाली परियोजना विकसित करने के लिए वह अतिरिक्त 350 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। नोएडा के सेक्टर 72 में स्थित इस परियोजना के विकास में कंपनी कुल 600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। 

क्या है जमीन की मूल कीमत 

जमीन की वास्तविक कीमत 180 करोड़ रुपये है लेकिन पंजीयन शुल्क एवं पट्टा शुल्क मिलाकर दाम 250 करोड़ रुपये पर पहुंच गए। यह परियोजना अगले 24 महीने में पूरी होगी और कंपनी को इससे 1,200 करोड़ रुपये का राजस्व मिलने का अनुमान है। कंपनी ने उत्तर प्रदेश में 7,500 करोड़ रुपये के निवेश की प्रतिबद्धता जताई है।

ई-नीलामी में हुई खरीदारी 

एम3एम गुरुग्राम के संपत्ति बाजार में एक प्रमुख कंपनी है, इसने 2022 में नोएडा में प्रवेश किया और अब उसका इरादा उत्तर प्रदेश में तेजी से विस्तार करने का है। एम3एम इंडिया ने कहा कि उसने यह तीन एकड़ भूमि नोएडा प्राधिकारों द्वारा की गई ई-नीलामी में खरीदी है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement