Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Shark Tank में जज की कंपनी Mamaearth का खुल गया IPO, जानिए क्या चल रहा GMP

Shark Tank में जज की कंपनी Mamaearth का खुल गया IPO, जानिए क्या चल रहा GMP

Mamaearth IPO: मामाअर्थ की पेरेंट कंपनी होनासा कंज्यूमर लिमिटेड का आईपीओ आज से आम निवेशकों के लिए खुल गया है। इस आईपीओ का साइज 1701 करोड़ रुपये है। इस का लॉट साइट 46 शेयरों का है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: October 31, 2023 11:33 IST
Mamaearth IPO- India TV Paisa
Photo:MAMAEARTH WEBSITE Mamaearth IPO

शार्क टैंक में जज गजल अलघ की कंपनी मामाअर्थ की पेरेंट फर्म होनासा कंज्यूमर लिमिटेड का आईपीओ मंगलवार (31 अक्टूबर,2023) को खुल गया है। आईपीओ आम निवेशकों के लिए 2 नवंबर, 2023 तक खुला रहेगा। इसका प्राइस बैंड 308 रुपये से लेकर 324 रुपये प्रतिशेयर तय किया गया है। होनासा कंज्यूमर एक एफएमसीजी कंपनी है जो कि ब्यूटी ब्रांड मामाअर्थ को चलाती है। 

Mamaearth IPO का इश्यू साइज 

मामाअर्थ के आईपीओ का इश्यू साइज 1701 करोड़ रुपये का है। इसमें 365 करोड़ रुपये का फ्रैश इश्यू और 4.12 करोड़ शेयरों को ओएफएस शामिल है। फ्रैश इश्यू के तहत पैसे सीधे कंपनी के पास जाते हैं। वहीं, ओएफएस में शेयर निवेशकों, प्रमोटर्स और शेयरधारकों की ओर से शेयरों की बिक्री की जाती है। 

Mamaearth IPO का लॉट साइज 

मामाअर्थ आईपीओ का लॉट साइज 46 इक्विटी शेयरों का निर्धारित किया गया है। 46 के गुणज में आप एक से अधिक लॉट्स की भी बोली लगा सकते हैं। इस आईपीओ में निवेश के लिए आपको कम से कम (324*46) 14,904 रुपये का निवेश करना होगा। 

Mamaearth IPO का उद्देश्य 

इस आईपीओ से मिलने वाले पैसे का इस्तेमाल कंपनी की ओर से विज्ञापन, नये ब्रांड आउटलेट, सब्सिडियरी BBlunt में निवेश करने और जनरल कॉरपोरेट मामलों के लिए करेगी। 

Mamaearth IPO का आईपीओ कब होगा लिस्ट 

अगर कंपनी T+3 लिस्टिंग को चुनती है तो इस आईपीओ का अलॉटमेंट 3 नवंबर, 2023 या 6 नवंबर, 2023 को शुक्रवार या सोमवार तक हो जाना चाहिए। इसकी लिस्टिंग अगले दिन यानी 7 नवंबर तक हो सकती है। मामाअर्थ के आईपीओ की लिस्टिंग एनएसई और बीएसई दोनों पर होगी।  

Mamaearth IPO का GMP

मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, मामाअर्थ के आईपीओ पर 10 रुपये प्रति शेयर का ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी GMP चल रहा है। ऐसा माना जाता है कि GMP वह राशि हो जो कि लिस्टिंग पर शेयर के इश्यू प्राइस में जुड़कर आती है। हालांकि, यह काफी अस्थिर होती है और हर दिन इसमें बदलाव देखने को मिलता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement