Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एडटेक यूनिकॉर्न गिल्ड में बड़े पैमाने पर छंटनी, क्रिप्टो एक्सचेंज टेमासेक ने वेतन में की कटौती

एडटेक यूनिकॉर्न गिल्ड में बड़े पैमाने पर छंटनी, क्रिप्टो एक्सचेंज टेमासेक ने वेतन में की कटौती

एडटेक यूनिकॉर्न गिल्ड ने फंडिंग में 200 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए थे और 2022 में इसका मूल्य 4.4 बिलियन डॉलर था। एडटेक प्लेटफॉर्म को 2019 में यूनिकॉर्न का दर्जा मिला था।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: May 29, 2023 13:53 IST
छंटनी- India TV Paisa
Photo:FILE छंटनी

महिला संस्थापक के नेतृत्व वाली एडटेक यूनिकॉर्न गिल्ड ने लंबी अवधि के विकास के लिए व्यापक पुर्नगठन के हिस्से के रूप में 12 प्रतिशत कर्मचारी यानी 172 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की है। गिल्ड के सीईओ राहेल रोमर ने एक ईमेल में कर्मचारियों से कहा कि छंटनी कंपनी की दीर्घकालिक सफलता सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है। वहीं सिंगापुर के सरकारी स्वामित्व वाले निवेश फंड टेमासेक होल्डिंग्स ने कहा है कि उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज एफटीएक्स में अपने निवेश के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों के वेतन में कटौती की है। 

गिल्ड के सीईओ ने मेल किया 

उन्होंने कर्मचारियों से कहा, कंपनी ने रणनीति को सक्षम करने और गिल्ड में काम करने का एक अधिक केंद्रित, निर्बाध तरीका बनाने के लिए आवश्यक गो-फॉरवर्ड स्ट्रक्चर, रोल्स और स्किल सेट की पहचान की थी। प्रभावित होने वाले कर्मचारियों को कंपनी में सेवा के प्रत्येक पूर्ण वर्ष के लिए अतिरिक्त सप्ताह के वेतन के साथ 12 सप्ताह का वेतन प्राप्त होगा। इसके अलावा, उन्हें समेकित सर्वग्राही बजट सुलह अधिनियम (सीओबीआरए) के माध्यम से 18 महीने तक चिकित्सा, दंत चिकित्सा और दूसेर कवरेज भी मिलेगा, जिसमें गिल्ड पहले छह महीनों के लिए प्रीमियम को कवर करेगा।

कंपनी को मिली बड़ी फंडिंग 

कंपनी ने फंडिंग में 200 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए और 2022 में इसका मूल्य 4.4 बिलियन डॉलर था। एडटेक प्लेटफॉर्म को 2019 में यूनिकॉर्न का दर्जा मिला। पिछले साल, गिल्ड ने 175 मिलियन डॉलर सीरीज एफ फाइनेंसिंग राउंड हासिल किया, जिसमें ओपरा विनफ्रे का निवेश शामिल था।

टेमासेक ने दी यह जानकारी 

टेमासेक ने सोमवार को एक बयान में कहा, निवेश टीम और वरिष्ठ प्रबंधन, जो अंतत: किए गए निवेश निर्णयों के लिए जिम्मेदार हैं, ने सामूहिक जवाबदेही ली और उनके मुआवजे को कम कर दिया। हालांकि, टेमासेक ने यह नहीं बताया कि वेतन में कितनी कटौती की गई है। अक्टूबर 2021 और जनवरी 2022 के बीच दो फंडिंग राउंड में एफटीएक्स में 210 मिलियन डॉलर और फिर 65 मिलियन डॉलर का निवेश किया था। मार्च 2022 तक, टेमासेक की कीमत 298.1 बिलियन डॉलर से अधिक थी, इसलिए उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी प्लेटफॉर्म में जो पैसा लगाया था, वह उनके निवेश का एक छोटा प्रतिशत था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement