1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Musk-Twitter Deal: सामने आया ट्विटर का सबसे बड़ा फर्जीवाड़ा, मस्क खत्म कर सकते हैं 44 अरब डॉलर की डील

Musk-Twitter Deal: मस्क के खुलासे से सामने आया Twitter का गंदा सच! क्या रद्द होगी 44 अरब डॉलर की डील?

मस्क ने मंगलवार को ट्विटर पर एक यूजर को दिए जवाब में यह टिप्पणी की। उन्होंने पिछले दिन का अधिकांश समय ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल के साथ चर्चा में बिताया।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: May 17, 2022 18:55 IST
Elon Musk- India TV Paisa
Photo:FILE

Elon Musk

Highlights

  • मस्क ने अनुमान जताया कि ट्विटर के 22.9 करोड़ खातों में कम से कम 20 प्रतिशत फर्जी
  • मस्क 44 अरब अमेरिकी डॉलर की पेशकश की तुलना में कम भुगतान करना चाहेंगे
  • कंपनी का अनुमान है कि फर्जी खाते पांच प्रतिशत से कम हैं

Musk-Twitter Deal: अप्रैल में दुनिया भर की चर्चा का केंद्र रहे एलन मस्क ट्विटर सौदे पर मई के महीने में संकट के बादल गहराने लगे हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए माना जा रहा है कि सोशल मीडिया के क्षेत्र की यह सबसे बड़ी डील खत्म भी हो सकती है। मस्क ने अनुमान जताया कि ट्विटर के 22.9 करोड़ खातों में कम से कम 20 प्रतिशत फर्जी हैं। यह फर्जीवाड़ा इस प्रतिष्ठित फर्म के लिए शर्मनाक माना जा रहा है। 

टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने कहा

ट्विटर को खरीदने का उनका सौदा तब तक आगे नहीं बढ़ सकता, जब तक कि कंपनी सार्वजनिक रूप से इस बात के सबूत नहीं दिखाती है कि उसके मंच पर फर्जी या स्पैम खाते पांच प्रतिशत से कम हैं। 

मस्क ने मंगलवार को ट्विटर पर एक यूजर को दिए जवाब में यह टिप्पणी की। उन्होंने पिछले दिन का अधिकांश समय ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल के साथ चर्चा में बिताया। पराग ने कई ट्वीट करके कहा कि कंपनी का अनुमान है कि फर्जी खाते पांच प्रतिशत से कम हैं। साथ ही उन्होंने बॉट्स से लड़ने के लिए कंपनी के प्रयासों के बारे में भी बताया। 

मस्क ने जताई 20 प्रतिशत फर्जी खातों की आशंका

मस्क ने मंगलवार को अपने ट्वीट में कहा, ‘‘20 प्रतिशत फर्जी/ स्पैम खाते, जो ट्विटर के दावे से चार गुना हो सकते हैं, काफी अधिक हो सकते हैं। मेरी पेशकश ट्विटर के एसईसी फाइलिंग के सही होने पर आधारित थी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कल, ट्विटर के सीईओ ने सार्वजनिक रूप से पांच प्रतिशत का सबूत दिखाने से इनकार कर दिया। यह सौदा तब तक आगे नहीं बढ़ सकता, जब तक वह ऐसा नहीं करते।’’ 

22.9 करोड़ फर्जी खाते 

‘ब्लूमबर्ग न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को मियामी प्रौद्योगिकी सम्मेलन में मस्क ने अनुमान जताया कि ट्विटर के 22.9 करोड़ खातों में कम से कम 20 प्रतिशत फर्जी हैं। उन्होंने कहा कि यह उनका न्यूनतम अनुमान है। इसके साथ ही मस्क ने इस बात के मजबूत संकेत दिए कि वह ट्विटर के लिए पिछले महीने की गई 44 अरब अमेरिकी डॉलर की पेशकश की तुलना में कम भुगतान करना चाहेंगे।

Write a comment