Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. No Fuel: पेट्रोल डीजल की आज हो सकती है किल्लत, कमीशन के झगड़े में ईंधन नहीं खरीदेंगे पंप डीलर

No Fuel: पेट्रोल डीजल की आज हो सकती है किल्लत, कमीशन के झगड़े में ईंधन नहीं खरीदेंगे पंप डीलर

पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन ने कहा कि 22 राज्यों में उसके सदस्य इस विरोध में शामिल होंगे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 31, 2022 11:18 IST
Petrol Pump- India TV Paisa
Photo:PTI

Petrol Pump

Highlights

  • कमीशन को लेकर पंप डीलर्स और तेल कंपनियों के बीच ठन गई है
  • मंगलवार को पंप डीलर्स ने तेल न खरीदने का फैसला किया है
  • 22 राज्यों में पेट्रोल पंप डीलर्स इस विरोध में शामिल होंगे

No Fuel: पेट्रोल डीजल पर केंद्र सरकार ने भले ही आम लोगों को राहत दे दी हो, लेकिन फिर भी हो सकता है कि यदि आज आप तेल भरवाने पंप पर जाएं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़े। दरअसल कमीशन को लेकर पंप डीलर्स और तेल कंपनियों के बीच ठन गई है। ऐसे में मंगलवार को पंप डीलर्स ने तेल न खरीदने का फैसला किया है। इसका असर देश के 22 राज्यों पर पड़ सकता है। 

हालांकि, पेट्रोल पंपों के टैंक में काफी भंडार रहता है, इसलिए पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति में किसी तरह की बाधा आने की आशंका नहीं है। पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन ने कहा कि 22 राज्यों में उसके सदस्य इस विरोध में शामिल होंगे। 

क्या कहना है पंप डीलर्स का 

एसोसिएशन ने बयान में कहा, ‘‘पेट्रोलियम कंपनियों और डीलर संघों के बीच इस बारे में समझौता हुआ था कि डीलरों के मार्जिन में प्रत्येक छह माह में संशोधन किया जाएगा। लेकिन 2017 से इसमें संशोधन नहीं हुआ है। हालांकि, 2017 से ईंधन के दाम दोगुना हो गए हैं, लेकिन डीलरों के मार्जिन में बदलाव नहीं हुआ है।’’ 

क्या है तेल कंपनियों का कहना 

अधिकारियों का कहना है कि पेट्रोल पंपों को अपनी रोजाना की जरूरत को पूरा करने के लिए प्रतिदिन ईंधन लेने की जरूरत नहीं होती। उसके स्टोरेज टैंक में इतना भंडार होता है, जो कुछ दिन तक चल सकता है।’’ डीलर एसोसिएशन ने सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कटौती का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे आम लोगों को काफी राहत मिलेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement