Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पुराने सामान खरीदने-बेचने वाली OLX करेगी छंटनी, 15 फीसदी कर्मचारियों को दिखाएगी बाहर का रास्ता

पुराने सामान खरीदने-बेचने वाली OLX करेगी छंटनी, 15 फीसदी कर्मचारियों को दिखाएगी बाहर का रास्ता

कंपनी के वैश्विक स्तर पर 10,000 से अधिक कर्मचारी हैं। डीलस्ट्रीट एशिया ने पिछले सप्ताह रिपोर्ट दी थी कि ओएलएक्स ग्रुप अपने इंडोनेशियाई परिचालन को कम करना चाह रहा है और ऑटो व्यवसाय को बिक्री के लिए रखा है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 31, 2023 12:47 IST
ओएलएक्स - India TV Paisa
Photo:FILE ओएलएक्स

बड़े पैमाने पर छंटनी के मौसम में शामिल होकर, वैश्विक मंदी और मंदी की आशंकाओं के बीच पुनर्गठन के हिस्से के रूप में, ऑनलाइन मार्केटप्लेस ओएलएक्स ग्रुप भारत सहित विश्व स्तर पर अपने कर्मचारियों के 15 प्रतिशत या 1,500 से अधिक कर्मचारियों को कम कर रहा है। सूत्रों के हवाले से वीसीसर्कल की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह स्पष्ट नहीं है कि छंटनी से कितने भारतीय प्रभावित होंगे।

लागत कम करने की तैयारी 

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, ओएलएक्स बदलती व्यापक आर्थिक स्थितियों के आलोक में अपनी लागत संरचना को कम करने के लिए आवश्यक उपाय कर रहा है। प्रवक्ता ने कहा, हम कंपनी में अपने कार्यबल के आकार को कम कर रहे हैं। भविष्य की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए ऐसा करना जरूरी है। ओएलएक्स ग्रुप, जिसने 2009 में भारत में प्रवेश किया था, देश में ओएलएक्स और ओएलएक्स ऑटो का संचालन करता है। ओएलएक्स ऑटो की स्थापना जनवरी 2020 में हुई थी। फरवरी 2021 में, ओएलएक्स ग्रुप ने स्टार स्पोर्ट्स के पूर्व अध्यक्ष और सीईओ गौतम ठाकर को अपने प्री-ओन्ड कार मार्केटप्लेस ओएलएक्स ऑटोस का ग्लोबल सीईओ नियुक्त किया।

ऑटो कारोबार पर ज्यादा असर 

कंपनी के ऑटो व्यवसाय पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ने की संभावना है, संभवत: भारत में इंजीनियरिंग और संचालन टीमों को प्रभावित कर रहा है। प्रोसस के स्वामित्व वाली कंपनी के वैश्विक स्तर पर 10,000 से अधिक कर्मचारी हैं। प्रोसस को दक्षिण अफ्रीका स्थित इंटरनेट दिग्गज नेस्पर्स द्वारा नियंत्रित किया जाता है। डीलस्ट्रीट एशिया ने पिछले सप्ताह रिपोर्ट दी थी कि ओएलएक्स ग्रुप अपने इंडोनेशियाई परिचालन को कम करना चाह रहा है और ऑटो व्यवसाय को बिक्री के लिए रखा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement