Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. OYO में भी शुरू हुई छंटनी, कंपनी के IPO से पहले करीब 600 लोगों की जाएगी नौकरी

OYO में भी शुरू हुई छंटनी, कंपनी के IPO से पहले करीब 600 लोगों की जाएगी नौकरी

OYO ने शनिवार को बताया कि वह प्रौद्योगिकी और कॉरपोरेट क्षेत्र में 600 नौकरियों की कटौती करेगी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 03, 2022 16:37 IST
OYO में भी होगी बड़े पैमाने पर छंटनी- India TV Paisa
Photo:REPRESENTATIONAL IMAGE OYO में भी होगी बड़े पैमाने पर छंटनी

IPO लाने की तैयारी में जुड़ी यात्रा प्रौद्योगिकी फर्म (ट्रेवल टेक्नोलॉजी फर्म) OYO ने शनिवार को बताया कि वह प्रौद्योगिकी और कॉरपोरेट क्षेत्र में 600 नौकरियों की कटौती करेगी। कंपनी अपने 3,700 कर्मचारियों में करीब 10 प्रतिशत को कम करेगी। साथ ही कंपनी संबंध प्रबंधन दल (रिलेशन मैनेजमेंट टीम) में करीब 250 लोगों की भर्ती भी करेगी। ओयो ने कहा कि यह कदम उसके संगठनात्मक ढांचे में व्यापक बदलावों को लागू करने का हिस्सा है। कंपनी अपने उत्पाद और इंजीनियरिंग, कॉरपोरेट मुख्यालय और ओयो 'वैकेशन होम्स' की टीम का आकार घटा रही है। इसके अलावा संबंध प्रबंधन और कारोबार विकास के क्षेत्र में भर्ती की जा रही है। 

10 प्रतिशत कर्मचारियों को किया जाएगा कम

OYO ने एक बयान में कहा, ''ओयो अपने 3,700 कर्मचारियों में 10 प्रतिशत को कम करेगी, जिसमें 250 सदस्यों की नयी भर्ती और 600 कर्मचारियों की छंटनी शामिल है।'' कंपनी ने बताया कि सुचारू कामकाज के लिए प्रोडक्शन और इंजीनियरिंग टीमों का विलय किया जा रहा है। बेहतर उपभोक्ता और पार्टनर सेवा के लिए संबंध प्रबंधन दल में 250 सदस्यों को जोड़ा जाएगा। इससे कंपनी के प्लेटफार्म पर होटलों की संख्या बढ़ाने में मदद मिलेगी। 

कंपनी के संस्थापक ने कही ये बात
OYO के संस्थापक और ग्रुप सीईओ रितेश अग्रवाल ने कहा, ''हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि जिन लोगों को हम जाने दे रहे हैं, उनमें से अधिकांश को अच्छी जगह काम मिल जाए। इन कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए ओयो टीम का प्रत्येक सदस्य और खुद मैं सक्रिय रूप से काम करूंगा।'' 

कई बड़ी कंपनियों में छंटनी का दौर जारी
व्यापक आर्थिक माहौल को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में भी छंटनी का दौरा शुरू हो गया है। अमेजन ने अपने कार्यबल में बड़े पैमाने पर छंटनी शुरू कर दी है। कंपनी ने कैलिफोर्निया में अपने क्षेत्रीय अधिकारियों को सूचित किया कि विभिन्न केंद्रों से करीब 260 लोगों को निकाला जाएगा। वहीं इसके अलावा फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हॉट्सऐप का संचालन करने वाली कंपनी मेटा द्वारा अपने वैश्विक कार्यबल में 13 प्रतिशत या 11,000 लोगों की कटौती करने की खबर के बाद उसके भारतीय कर्मचारी आशंकित हैं।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement