Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गई नौकरी! एक बार फिर से इस कंपनी ने की छंटनी, 240 कर्मचारियों को जॉब से निकाला

गई नौकरी! एक बार फिर से इस कंपनी ने की छंटनी, 240 कर्मचारियों को जॉब से निकाला

एक ही कंपनी ने इस साल दो बार जबरदस्त छंटनी की है। इस बार इस कंपनी ने अपने 240 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। इसकी वजह क्या रही इसके लिए खबर को पूरा पढ़ें।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 03, 2023 11:54 IST
240 कर्मचारियों की जॉब गई।- India TV Paisa
Photo:SOCIAL MEDIA 240 कर्मचारियों की जॉब गई।

इंटरनेशनल सॉफ्टवेयर कंपनी पेगासिस्टम्स ने इसी साल में दूसरी बार अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। इस बार की छंटनी में इस कंपनी ने अपने 240 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है। इस कंपनी ने 4% मैनपॉवर को कम किया है। बोस्टन बिजनेस जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, पेगासिस्टम्स ने बताया कि वह अपनी कस्टमर सक्सेस रोल्स के पुनर्गठन के लिए अलग-अलग जगहों से लगभग 4% कर्मचारियों की कटौती करने की योजना बना रही है। कंपनी ने आगे बताया कि इससे मैसाचुसेट्स स्टेट्स के कुछ कर्मचारी प्रभावित होंगे।

नौकरी जाने की ये रही वजह

पेगासिस्टम्स ने अपने कस्टमर इन्गेजमेंट को और भी सरल बनाने और व्यावसायिक रणनीति को बेहतर करने के लिए गो-टू-मार्केट का फॉर्मूला अपनाएगी। कंपनी ने बताया कि पेगा अपने वर्कफोर्स को फिर से व्यवस्थित कर रहा है ताकि कस्टमर इन्गेजमेंट को और भी उन्नत और सरल बनाया जा सके।

बता दें कि इसी कंपनी ने साल के शुरुआत में जनवरी में अपने 6000 से अधिक कर्मचारियों में से 4% कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की थी। कंपनी की फाइलिंग में बताया गया कि कर्मचारियों की कटौती ऑपरेटिंग मॉडल को बेहतर करने के लिए किया गया है। कंपनी अपने "गो-टू-मार्केट ऑपरेटिंग मॉडल" को बेहतर बनाने के लिए ऐसा कदम उठा रही है।

पेगासिस्टमस नाम की कंपनी ने अपने 240 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

Image Source : SOCIAL MEDIA
पेगासिस्टमस नाम की कंपनी ने अपने 240 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

कंपनी में पहले 6500 कर्मचारी करते थे काम

कंपनी ने US स्क्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) के साथ एक फाइलिंग में बताया कि 2022 की चौथे क्वार्टर में कैश सर्वेनेंस और बर्खास्त कर्मचारियों के लिए बेनिफिट कॉस्ट से संबंधित 18.9 मिलियन डॉलर खर्च करेगी। उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया पैसिफिक में तीन रीजनल हेडक्वार्टर के साथ कंपनी के ग्लोबल लेवल पर लगभग 6,500 कर्मचारी थे।

ये भी पढ़ें:

रिलायंस के निवेशकों को हुआ भारी नुकसान, इन सात बड़ी कंपनियों में निवेश करने वाले के डूबे 62,279 करोड़ रुपये

किचन के बढ़ते खर्चों से हो गए हैं परेशान तो आ गई राहत की खबर, इसी महीने से कम होगी महंगाई, RBI ने ये अहम जानकारी दी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement