1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. श्रीदेवी की फिल्‍म से Rakesh Jhunjhunwala का वो कनेक्शन जो आप नहीं जानते होंगे, हिट मूवी हुई थी साबित

श्रीदेवी की फिल्‍म से Rakesh Jhunjhunwala का वो कनेक्शन जो आप नहीं जानते होंगे, हिट मूवी हुई थी साबित

Rakesh Jhunjhunwala: भारतीय शेयर बाजार के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का आज सुबह निधन हो गया है। मुंबई (Mumbai) में रहने के बाद भी उनका बॉलीवुड से बहुत ज्यादा तो नहीं, लेकिन थोड़ा-बहुत कनेक्शन था।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 14, 2022 13:55 IST
श्रीदेवी की फिल्‍म से...- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV श्रीदेवी की फिल्‍म से Rakesh Jhunjhunwala का कनेक्शन

Highlights

  • राकेश झुनझुनवाला 62 साल की उम्र में निधन
  • राकेश झुनझुनवाला ने श्रीदेवी की फिल्‍म इंग्लिश विंग्लिश में पैसे लगाए
  • जब भी फिल्म में लगाए पैसे तो हुआ मोटा मुनाफा

Rakesh Jhunjhunwala: भारतीय शेयर बाजार के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का निधन हो गया है। उन्होंने 62 साल की उम्र में आज सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर आखिरी सांस ली। वह मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल (Kandy Hospital) में एडमिट थे, जब उनके निधन की जानकारी सामने आई। वह 2-3 हफ्ते पहले ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए थे। शेयर बाजार के बड़े इंवेस्टर माने जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पास हजारों करोड़ की संपत्ति थी। उन्होनें लगभग इंडस्ट्री में अपना निवेश किया था। हालांकि मुंबई (Mumbai) में रहने के बाद भी उनका बॉलीवुड से बहुत ज्यादा तो नहीं, लेकिन थोड़ा-बहुत कनेक्शन था। चलिए जानते हैं।

जब श्रीदेवी की फिल्म में लगाए पैसे

आमतौर पर शेयरों में अपने पैसों का निवेश करने के लिए मशहूर राकेश झुनझुनवाला ने श्रीदेवी की फिल्‍म इंग्लिश विंग्लिश में पैसे लगाए थे। उन्‍हें पहले ही हफ्ते में मोटा मुनाफा भी हुआ था। आपको यह जानकर आश्‍चर्य होगा कि सिफ 11 करोड़ की लागत से बनी फिल्म की बॉक्‍स ऑफिस कमाई 78 करोड़ रुपए रही। यानि फिल्म ने अपने निवेश पर 7 गुना से ज्याादा का रिटर्न दिया था। 133 मिनट की इस फिल्‍म में आरके दमाणी और सुनील लुल्‍ला जैसे उद्योगपतियों के भी पैसे लगे थे। इस फिल्‍म को गौरी शिंदे ने निर्देशित किया था।

विदेशों में भी हुई थी कमाई

बॉक्‍स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के अनुसार, इंग्लिश विंग्लिश ने विदेशों में भी जमकर कमाई की। 2012 में विदेशों में धूम मचाने के मामले में टॉप 10 की सूची शामिल इस मूवी ने कुल मिलाकर 26 करोड़ रुपए की कमाई करने में सफल रही।

श्रीदेवी की फिल्‍म इंग्लिश विंग्लिश ने मई 2013 में हांगकांग के बॉक्‍स ऑफिस पर भी इतिहास रचा था। यह आमिर खान की फिल्‍म 3 इडियट्स के बाद हांगकांग की दूसरी सबसे बड़ी बॉलीवुड मूवी साबित हुई और इसका प्रदर्शन हांगकांग के डायरेक्‍टर्स क्‍लब में भी किया गया।

क्या थी फिल्म की कहानी?

इंग्लिश विंग्लिश फिल्म में लीड रोल में श्रीदेवी थी। उन्होनें फिल्म में शशि की भूमिका निभाई थी। वह अपने आप को बेहतर पत्नी और मां साबित करने के लिए लगातार कोशिश करती है। अपने इस सपने को पूरा करने के लिए उसे घर से बाहर निकलना पड़ता है, लेकिन उसे अंग्रेजी नहीं आती है। जब भी कोई उससे अंग्रेजी में बात करता है। वह घबरा जाती है। फिर धीरे-धीरे अपने लगन और मेहनत से अंग्रेजी सीखती है और अपने सपने को पूरा करती है। फिल्म में अमिताभ बच्चन भी कुछ समय के लिए एक रोल में आते हैं।

फिल्मों से भी कमाया मोटा मुनाफा

बता दें, राकेश झुनझुनवाला ने इंग्लिश विंग्लिश के अलावा 2016 में 'की एंड का' और 2015 में 'शमिताभ' में भी पैसे लगाए थे। 'की एंड का' का बजट 20 करोड़ रुपए का था। इसने 103 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

 

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022