Friday, April 26, 2024
Advertisement

Akasa Air: उड़ चली अकासा एयर की पहली फ्लाइट, भारत की नई एयरलाइन का काम आज से शुरू, सरकार की तारीफ में बोले झुनझुनवाला

Akasa Air: इस एयरलाइन के बिजनेस को झुनझुनवाला के साथ ही एयरलाइन क्षेत्र के दिग्गज आदित्य घोष और विनय दुबे देख रहे हैं। एयरलाइन कंपनी को सिविल एविएशन निदेशालय यानी कि डीजीसीए से 7 जुलाई को उड़ान की मंजूरी मिली थी।

Shilpa Written By: Shilpa
Updated on: August 07, 2022 13:30 IST
Akasa Air- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Akasa Air

Highlights

  • अकासा एयर का संचालन शुरू हुआ
  • मुंबई से रवाना हुई पहली फ्लाइट
  • अहमदाबाद से फ्लाइट ने भरी उड़ान

Akasa Air: अकासा एयर ने रविवार से अपनी सेवाएं देना शुरू कर दिया है। इसकी पहली फ्लाइट ने मुंबई-अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी है, जिसे उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह मशहूर निवेशक और स्टॉक ब्रोकर राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन कंपनी है। इस उड़ान और इसकी अन्य वाणिज्यिक उड़ानों के लिए टिकट बुकिंग 22 जुलाई से शुरू हो गई थी। इसका प्रारंभिक नेटवर्क अहमदाबाद, बेंगलुरु, मुंबई और कोच्चि में है। अकासा एयर का एयरलाइन कोड QP है। इसकी 7 अगस्त से हर हफ्ते 28 उड़ानें मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ान भरेंगी। 

   
इसके बाद 13 अगस्त से एयरलाइन अतिरिक्त 28 साप्ताहिक उड़ानों का बेंगलुरू से कोच्ची के बीच परिचालन करेगी। सभी के लिए टिकट तत्काल प्रभाव से बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इस एयरलाइन के बिजनेस को झुनझुनवाला के साथ ही एयरलाइन क्षेत्र के दिग्गज आदित्य घोष और विनय दुबे देख रहे हैं। एयरलाइन कंपनी को सिविल एविएशन निदेशालय यानी कि डीजीसीए से 7 जुलाई को उड़ान की मंजूरी मिली थी। जिसके एक महीने बाद यानी आज पहली फ्लाइट रवाना हुई है। इस दौरान राकेश झुनझुनवाला एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। 

सरकार की तारीफ में बोले झुनझुनवाला

राकेश झुनझुनवाला ने सरकार की तारीफ करते हुए कहा, मैं आपको (सिंधिया) शुक्रिया कहना चाहूंगा। चूंकी कहा जाता है कि भारत की नौकरशाही बेहद खराब है। मगर उड्डयन मंत्रालय ने हमें अविश्वसनीय सहयोग दिया है। दुनिया में ये कहीं संभव नहीं है। एयरलाइन को शुरू करने का विचार 12 महीने में ही धरातल पर उतार दिया गया है। उन्होंने आगे कहा, सामान्य तौर पर एक बच्चा 9 महीने में जन्म लेता है, और हमें इसके लिए 12 महीने का समय लगा है। ये नहीं हो पाता, अगर उड्डयन मंत्रालय से हमें सहयोग नहीं मिलता। 

संस्थापक और सीईओ विनय दुबे ने कहा, 'हम आखिरकार फ्लाइट की टिकट बुकिंग कर पाने में सक्षम हुए, जिससे हम बेहद उत्साहित हैं। हम अपने प्रोडक्ट को पेश करने के लिए भी उत्साहित थे, जो इस श्रेणी में अब तक अनुभव किए गए किसी भी चीज से खास होगा। अकासा के कर्मचारी गर्मजोशी से ग्राहकों सेवा की सेवा करेंगे। साथ ही हम एक विश्वसनीय, भरोसेमंद नेटवर्क और किफायती किराए पर टिकट सेवा प्रदान करेंगे।' 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement