Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस फाउंडेशन के साथ जुड़ने पर बिल गेट्स ने जताई खुशी, बोले- भारत से प्रभावित हूं, मिलकर करेंगे काम

रिलायंस फाउंडेशन के साथ जुड़ने पर बिल गेट्स ने जताई खुशी, बोले- भारत से प्रभावित हूं, मिलकर करेंगे काम

रिलायंस और बिल गेट्स फाउंडेशन एक साथ आ गए हैं। रिलायंस एजीएम 2023 के मौके पर बिल गेट्स ने मुकेश अंबानी और नीता अंबानी का आभार व्यक्त किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 28, 2023 20:40 IST
Reliance AGM 2023 Bill Gates expressed happiness on joining Reliance Foundation said will work toget- India TV Paisa
Photo:INDIA TV बिल गेट्स

Reliance AGM 2023: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 46वीं एजीएम में आज माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स जुड़े। इस दौरान उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी व नीता अंबानी का आभार व्यक्त किया। बिल गेट्स ने इस दौरान कहा कि वे भारत और रिलायंस के साथ उनकी साझेदारी को लेकर आशावादी हैं। इस दौरान बिल गेट्स ने कहा, 'गेट्स फाउंडेशन भारत में पिछले दो दशकों से अधिक समय से काम कर रहा है। मैं जब भी भारत का दौरा करता हूं, मैं महत्वपूर्ण स्वास्थ्य और विकास चुनौतियों पर हो रही प्रगति को लेकर उत्साहित रहता हूं।'

रिलायंस एजीएम से जुड़े बिल गेट्स

उन्होंने कहा कि भारत ने संसाधनों की कमी के बावजूद पोलियों को खत्म किया तथा गरीबी, एचआईवी संक्रमण और शिशु मृत्यु दर में कमी की है। भारत की पहुंच स्वच्छता और वित्तीय सेवाओं तक बढ़ी है। उन्होंने कहा, 'मैं न केवल विज्ञान और प्रौद्योगिकी में भारत के नवाचार से प्रभावित हूं, बल्कि उन नवाचारों को उन तक पहुंचाने का प्रयास कर रहा हूं जिन्हें उसकी सबसे ज्यादा जरूरत है।' इस दौरान बिल गेट्स ने कहा कि मुझे खुशी है कि रिलायंस फाउंडेशन मेरे क्लाईमेट चेंज ऑर्गेनाइजेशन Breakthrough Energy के साथ सहयोग कर रहा है। 

बिल गेट्स बोले- भारत से प्रभावित हूं

बिल गेट्स ने कहा कि यह संगठन दुनिया की कुछ सबसे कठिन चुनौतियों, जैसे- जलवायु परिवर्तन, महिलाओं और गरीबी के लिए स्वास्थ्य परिणामों में सुधार जैसे मुद्दों पर काम करता है। उन्होंने कहा, जलवायु परिवर्तन के मामले पर भारत काफी प्रगति कर रहा है। ब्रेकथ्रू एनर्जी और रिलायंस, इनोवेशन को बढ़ावा देने और भारत व दुनिया की भलाई के लिए और भी अधिक प्रयास करेंगे। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement