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मीडिया विजिबिलिटी के मामले में Reliance Industries फिर से टॉप पर, जानिए 2nd, 3rd और 4th पर कौन सी कंपनियां हैं?

रिलायंस लगातार टॉप पर बनी हुई है और इसकी विजिबिलिटी लगातार बढ़ रही है। विजीकी का न्यूज स्कोर खबरों की संख्या, शीर्षक उपस्थिति, प्रकाशनों की पहुंच और पाठकों की संख्या के आधार पर निर्धारित किया जाता है।

Edited By: Pawan Jayaswal
Published : Nov 30, 2024 14:11 IST, Updated : Nov 30, 2024 14:13 IST
रिलायंस इंडस्ट्रीज- India TV Paisa
Photo:FILE रिलायंस इंडस्ट्रीज

विजीकी न्यूज स्कोर रैंकिंग 2024 में राजस्व, लाभ, बाजार मूल्य और सामाजिक प्रभाव के हिसाब से रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिडेट (RIL) मीडिया में भारत की सबसे अधिक विजिबिलिटी वाली कंपनी है। विजीकी मीडिया ने बताया कि मीडिया में रिलायंस की विजिबिलिटी भारत की अग्रणी एफएमसीजी या बैंकिंग और वित्त कंपनियों की तुलना में काफी अधिक है। साल 2024 के लिए न्यूज स्कोर पर रिलायंस ने 100 में से 97.43 अंक हासिल किए। साल 2023 में यह 96.46, 2022 में 92.56 और 2021 में 84.9 था।

लगातार टॉप पर बनी हुई है रिलायंस

रिलायंस लगातार टॉप पर बनी हुई है और इसकी विजिबिलिटी लगातार बढ़ रही है। विजीकी का न्यूज स्कोर खबरों की संख्या, शीर्षक उपस्थिति, प्रकाशनों की पहुंच और पाठकों की संख्या के आधार पर निर्धारित किया जाता है। रिलायंस विजीकी की स्थापना के बाद पिछले पांच वर्षों से विजीकी न्यूज स्कोर वार्षिक रैंकिंग में टॉप पर बनी हुई है। विजीकी रैंकिंग में रिलायंस की रैंकिंग 97.43 के न्यूज स्कोर के साथ बाकी कंपनियों से ऊपर रही।

रिलायंस के बाद रहीं ये कंपनियां

रिलायंस के बाद भारतीय स्टेट बैंक (89.13), एचडीएफसी बैंक (86.24), वन97 कम्युनिकेशंस (84.63), आईसीआईसीआई बैंक (84.33) और जोमैटो (82.94) का स्थान रहा। विजीकी न्यूज स्कोर एक गणना है, जो विभिन्न कारकों पर विचार करके भारत में किसी ब्रांड की मीडिया उपस्थिति को मापता है। इसमें समाचार की संख्या (ब्रांड के बारे में समाचार की संख्या), शीर्षक उपस्थिति (ब्रांड का नाम कितनी बार सुर्खियों में दिखाई दिया), प्रकाशन पहुंच (ब्रांड को कवर करने वाले प्रकाशनों की पहुंच) और पाठक संख्या (ब्रांड को कवर करने वाले प्रकाशनों की पाठक संख्या) शामिल हैं। स्कोर शून्य से 100 तक होता है और यह चार लाख से अधिक प्रकाशनों की निगरानी पर आधारित है।

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