Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस इंडस्ट्रीज की खास पहल, अलग-अलग कारोबार में इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स को करेगा रिक्रूट

रिलायंस इंडस्ट्रीज की खास पहल, अलग-अलग कारोबार में इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स को करेगा रिक्रूट

रिलायंस ने पूरे भारत से ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी (जीईटी) 2024 कार्यक्रम के नाम से युवा इंजीनियरों के लिए अपना एंट्री लेवल का भर्ती अभियान शुरू किया है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 12, 2024 15:20 IST
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी।- India TV Paisa
Photo:REUTERS रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी।

देश और दुनिया की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी प्रोग्राम शुरू किया है। इसका मकसद पेट्रोरसायन से लेकर नई ऊर्जा तक सभी बिजनेस में ग्रेजुएट इंजीनियरों को नियुक्त करना है। भाषा की खबर के मुताबिक, कंपनी की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी में कहा गया है कि रिलायंस ने पूरे भारत से ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी (जीईटी) 2024 कार्यक्रम के नाम से युवा इंजीनियरों के लिए अपना एंट्री लेवल का भर्ती अभियान शुरू किया है।

इंजीनियरिंग प्रतिभा को नियुक्त करना है मकसद

खबर के मुताबिक, इसका मकसद व्यावसायिक क्षेत्रों में प्रमुख तकनीकी भूमिकाओं के लिए युवा, उच्च क्षमता वाली इंजीनियरिंग प्रतिभा को नियुक्त करना है। इस साल अप्लाई करने की प्रक्रिया पहली बार ऑनलाइन की गई है। प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन 11 जनवरी से शुरू हुआ। रजिस्ट्रेशन कराने की आखिरी तारीख 19 जनवरी है। यह भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के अध्यक्ष (इसरो) की हालिया सफलता और उसके चेयरमैन एस.सोमनाथ द्वारा व्यक्त की गई भावनाओं के मुताबिक है कि भारत की प्रतिभा छोटे शहरों और क्षेत्रीय संस्थानों में बसती है।

2024 बैच के बी.टेक और बी.ई. ग्रेजुएट्स के लिए मौका

 इस कार्यक्रम के तहत, कंपनी एआईसीटीई-अनुमोदित संस्थानों से रसायन, विद्युत, यांत्रिक तथा उपकरण जैसे विभिन्न विषयों के 2024 बैच के बी.टेक और बी.ई. ग्रेजुएट्स के ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही है। सलेक्ट हुए स्टूडेंट को पांच से आठ फरवरी के बीच ऑनलाइन मूल्यांकन से गुजरना होगा। इसमें सफल रहने वाले छात्रों का 23 फरवरी से 1 मार्च के बीच इंटरव्यू लिया जाएगा। सलेक्शन प्रोसेस मार्च के आखिर में पूरी होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement