Monday, May 06, 2024
Advertisement

जियो की लिस्ट में हैं 3 वैल्यू प्लान्स, डेटा से लेकर OTT तक मिलते हैं जबरदस्त ऑफर

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के रिचार्ज प्लान्स ऑफर करती है। जियो ने अपने रिचार्ज प्लान्स को कई तरह के सेक्शन में डिवाइड कर रखा है। जियो के पास एक वैल्यू सेक्शन भी मौजूद है जिसमें कंपनी के पास सस्ते और महंगे एक साथ दोनों ही तरह के प्लान्स हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: January 06, 2024 16:32 IST
Reliance Jio, Reliance Jio Affordable Plans, Reliance Jio Value plans, Jio cheapest Plans- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो रिलायंस जियो के पास कई तरह के सस्ते रिचार्ज प्लान्स मौजूद है।

Reliance Jio ​Value plans Benefits: रिलायंस जियो देश की नंबर एक टेलीकॉम कंपनी है। जियो के पास इस समय 44 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। अपने करोड़ों यूजर्स के लिए कंपनी कई तरह के प्लान्स ऑफर करती है। जियो ने अपनी रिचार्ज प्लान्स की लिस्ट को कई कैटेगरी में डिवाइड करके रखा है जिससे आप अपने मुताबिक आसानी से किफायती प्लान्स का चुना कर सकते हैं। 

आज हम आपको जियो के कुछ खास रिचार्ज फ्लान्स की जानकारी देने वाले हैं। जियो के पास रिचार्ज प्लान्स के सेक्शन में एक वैल्यू सेक्शन भी मौजूद है। इस प्लान में कंपनी ने 3 तरह के रिचार्ज प्लान्स ऐड कर रखे हैं। तीनों ही प्लान्स डेटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा के साथ आते हैं। खास बात यह है कि जियो के इस वैल्यू सेक्शन वाले प्लान में आपको सस्ता और महंगा दोनों ही तरह के प्लान्स मिलते हैं। 

अगर आप अपने जियो नंबर को वैल्यू प्लान से रिचार्ज कराते हैं तो आपको कई तरह के शानदार बेनेफिट्स मिलने वाले हैं। आइए आपको तीनों प्रीपेड प्लान्स की डिटेल जानकारी देते हैं। 

Jio का 1559 रुपये का प्लान

जियो के वैल्यू सेक्शन का सबसे पहला प्रीपेड प्लान 1559 रुपये का है। जियो का यह प्लान एक एनुअल प्लान है। इसमें यूजर्स को कंपनी 336 दिन की लंबी वैलिडिटी ऑफर करती है। अगर डेटा की बात करें तो इसमें पूरी वैलिडिटी के लिए 24GB डेटा मिलता है यानी आप हर महीने 2GB डेटा मिलता है। इस प्लान को लेने के बाद आप पूरे साल किसी भी नेटवर्क में फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। बता दें कि इसमें आपको 3600 SMS भी मिलते हैं। अगर इस प्लान के एडिशनल बेनेफिट्स की बात करें तो इसमें जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

Jio का 395 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के वैल्यू सेक्शन का यह दूसरा प्रीपेड प्लान है। इस प्लान में कंपनी ग्राहकों को 84 दिन की लंबी वैलिडिटी ऑफर करती है। इस प्लान में 84 दिन के लिए कुल 6GB डेटा मिलता है यानी हर महीने आप 2GB डेटा खर्च कर सकते हैं। इस प्लान में पूरी वैलिडिटी के लिए 1000 SMS मिलते हैं। अगर इसके एडिशनल बेनेफिट्स की बात करें तो इसमें भी जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

Reliance Jio, Reliance Jio Affordable Plans, Reliance Jio Value plans, Jio cheapest Plans

Image Source : फाइल फोटो
जियो के पास वैल्यू सेक्शन में तीन प्लान्स मौजूद है।

Jio का 155 रुपये का प्लान

जियो के वैल्यू सेक्शन का तीसरा और आखिरी रिचार्ज प्लान 155 रुपये का है। इस प्लान में ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। अगर इसके डेटा बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 2GB डेटा मिलता है। आप 28 दिन तक किसी भी नेटवर्क में फ्री कॉलिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। बता दें कि इस प्लान में  कंपनी 300 SMS की भी सुविधा देती है। बाकी दोनों प्लान्स की ही तरह इसमें भी जियो टिवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में इन यूजर्स के लिए आया नया फीचर, ऐप का बदल सकते हैं कलर, जानें डिटेल्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement