Friday, May 03, 2024
Advertisement

WhatsApp में इन यूजर्स के लिए आया नया फीचर, ऐप का बदल सकते हैं कलर, जानें डिटेल्स

अगर आप इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। आपको बहुत जल्द इसमें एक नया फीचर मिलने वाला है जो आपको एक नया एक्सपीरियंस देगा। अब आप अपने वॉट्सऐप का कलर अपने मन मुताबिक चेंज कर पाएंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: January 06, 2024 12:50 IST
WhatsApp, Tech news, whatsapp main color change, whatsapp update, branding color, whstapp new featur- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में आने वाला है जबरदस्त फीचर।

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए दुनियाभर में सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं। अपने करोड़ों यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। अब कंपनी अपने कुछ यूजर्स के लिए नया थीम फीचर लाने जा रहा है। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप जब भी कोई नया फीचर पेश करता है तो वह पहले बीटा यूजर्स को टेस्टिंग के लिए रिलीज किया जाता है। बाद में इसे रेगुलर यूजर्स के लिए जारी किया जाता है। नया थीम फीचर भी अभी iOS बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया है। 

थीम के लिए मिलेंग कई सारे कलर ऑप्शन

WhatsApp पर आने वाले नए थीम फीचर की सबसे बड़ी खास बात यह होगी कि आप आसानी से अपने मन के मुताबिक ऐप का कलर चेंज कर पाएंगे। iOS यूजर्स को यह फीचर वॉट्सऐप के अपीयरेंस सेक्शन के अंदर मिलेगा। कंपनी ने थीम फीचर में यूजर्स को पांच अलग अलग कलर ऑप्शन दिए हैं। इसमें ग्रीन, ब्लू, वाइट, वायलेट और पिंक कलर शामिल है। 

वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी पर नजर रखने वाली पॉपुलर वेबसाइट Wabetainfo ने दी है। Wabetainfo के मुताबिक फिलहाल यह फीचर अभी iOS 24.1.10.70 बीटा वर्जन यूजर्स को दिया गया है। अगर आप इस फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप वॉट्सऐप का बीटा वर्जन इंस्टाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 1 मिनट में दिल्ली-मुंबई से पहुंचेंगे न्यूयॉर्क और वाशिंगटन डी.सी! नई टेक्नोलॉजी आपको कर देगी हैरान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement