1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस जियो करेगी एक और धमाका, किफायती दर पर सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड उपलब्ध कराएगी

रिलायंस जियो करेगी एक और धमाका, किफायती दर पर सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड उपलब्ध कराएगी

बयान में कहा गया है कि इसमें एसईएस द्वारा 100 जीबीपीएस क्षमता उपलब्ध कराई जाएगी। संयुक्त उद्यम जियो की मजबूत स्थिति और बिक्री नेटवर्क के जरिये भारतीय बाजार में अवसरों का लाभ उठाएगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 14, 2022 12:56 IST
brodadband - India TV Hindi
Photo:FILE

brodadband 

Highlights

  • जियो ने लग्जमबर्ग की कंपनी एसईएस के साथ संयुक्त उद्यम की घोषणा की
  • दोनों कंपनियों ने जियो स्पेस टेक्नोलॉजीज नाम से संयुक्त उद्यम गठित किया
  • संयुक्त उद्यम में जियो प्लेफॉर्म्स की 51 प्रतिशत तथा एसईएस की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी

नई दिल्ली। रिलायंस जियो जल्द ही देशभर में सबसे सस्ते प्लान पर सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सेवा मुहैया कराएगी। कंपनी ने इसके लिए लग्जमबर्ग की कंपनी एसईएस के साथ संयुक्त उद्यम की घोषणा की है। दोनों कंपनियों ने जियो स्पेस टेक्नोलॉजीज नाम से संयुक्त उद्यम गठित किया है। इस संयुक्त उद्यम में जियो प्लेफॉर्म्स की 51 प्रतिशत तथा एसईएस की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है। जारी एक बयान में कहा गया है कि यह संयुक्त उद्यम भारत में एसईएस की सैटेलाइट डेटा और संपर्क सेवाएं उपलब्ध कराने का जरिया होगा। हालांकि, कुछ अंतरराष्ट्रीय वैमानिकी और समुद्री ग्राहकों को एसईएस सीधे सेवाएं उपलब्ध कराएगी। 

100 जीबीपीएस की स्पीड उपलब्ध कराई जाएगी 

बयान में कहा गया है कि इसमें एसईएस द्वारा 100 जीबीपीएस क्षमता उपलब्ध कराई जाएगी। संयुक्त उद्यम जियो की मजबूत स्थिति और बिक्री नेटवर्क के जरिये भारतीय बाजार में अवसरों का लाभ उठाएगा। जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, हम अपने फाइबर आधारित संपर्क का विस्तार जारी रखेंगे। एसईएस के साथ संयुक्त उद्यम से मल्टीगीगाबिट ब्रॉडबैंड में वृद्धि को रफ्तार मिलेगी।

लाखों लोगों के जीवन में आएगा सुधार

एसईएस के सीईओ स्टीव कॉलर ने कहा, जियो के साथ यह संयुक्त उद्यम लाखों लोगों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। वहीं, रिलायंस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि यह संयुक्त उद्यम माननीय प्रधान मंत्री की ‘गति शक्ति मल्टी-मोडल कनेक्टिविटी के राष्ट्रीय मास्टर प्लान’ को आगे बढ़ाने का जरिया बनेगा, ताकि बुनियादी ढांचे को मजबूत करके एकीकृत और निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान की जा सके।

Latest Business News

gujarat-elections-2022