Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. देश की सबसे बड़ी कंपनी ने छुट्टी का किया ऐलान, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर सभी ऑफिस रहेंगे बंद

देश की सबसे बड़ी कंपनी ने छुट्टी का किया ऐलान, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर सभी ऑफिस रहेंगे बंद

रिलायंस की ओर से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन छुट्टी का ऐलान किया गया है। कंपनी के सभी दफ्तर इस दिन बंद रहेंगे।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 19, 2024 22:22 IST
RIL- India TV Paisa
Photo:FILE RIL

देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर छुट्टी का ऐलान किया गया है। इस दौरान देशभर में मौजूद रिलायंस की दफ्तर पूरी तरह से बंद रहेंगे। सामाचार एजेंसी एएनआई की ओर से ये जानकारी दी गई। कंपनी द्वारा शुक्रवार को दिसंबर तिमाही के नतीजे का ऐलान किया गया था। 

दिसंबर तिमाही में बढ़ा कंपनी का मुनाफा

रिलायंस ने दिसंबर तिमाही के नतीजों में 11 प्रतिशत की बढ़त के साथ 19,641 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया है। पिछले साल समान अवधि में 17,706 करोड़ रुपये था। अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी ने 2.48 लाख करोड़ रुपये की आय दर्ज की है। इस दौरान कंपनी का EBITDA में भी 17 प्रतिशत की बढ़त हुई है और यह 44,678 करोड़ रुपये रहा है। 

शेयर बाजार भी बंद रहेगा

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शेयर बाजार भी बंद रहेंगे। इसकी जगह शनिवार को कारोबारी सत्र रखा गया है। इस दिन आम दिनों की तरह बाजार में कारोबार होगा। शेयरों की खरीद-बिक्री के साथ डेरिवेटिव में कारोबार होगा। 

आरबीआई भी बंद रहेगा

शेयर मार्केट के साथ आरबीआई की ओर से भी 22 जनवरी को छुट्टी का ऐलान किया गया है। इस दिन सभी आरबीआई दफ्तर पूरे दिन बंद रहेंगे। वहीं, महाराष्ट्र सरकार की ओर से 22 जनवरी को पब्लिक हॉलिडे घोषित कर दिया गया है। वहीं, केंद्र सरकार के भी सभी दफ्तर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन आधा दिन के लिए बंद रहेंगे।

22 जनवरी को होगी प्राण प्रतिष्ठा 

22 जनवरी को अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा होगी। प्राण प्रतिष्ठा के लिए रामलला तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट द्वारा भव्य कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ देश के कई गणमान्य लोग शामिल होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement