Monday, April 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. स्पाइसजेट चीफ अजय सिंह ने Go First के लिए लगाई बोली, बिजी बी एयरवेज का है साथ

स्पाइसजेट चीफ अजय सिंह ने Go First के लिए लगाई बोली, बिजी बी एयरवेज का है साथ

स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सिंह ने दृढ़ विश्वास जताया है कि गो फर्स्ट में अपार संभावनाएं हैं और इसे स्पाइसजेट के साथ करीबी तालमेल में काम करने के लिए दोबारा खड़ा किया जा सकता है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 16, 2024 19:16 IST
गो फर्स्ट यात्रियों के बीच एक विश्वसनीय और मूल्यवान ब्रांड है।- India TV Paisa
Photo:FILE गो फर्स्ट यात्रियों के बीच एक विश्वसनीय और मूल्यवान ब्रांड है।

दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही एयरलाइन गो फर्स्ट के लिए स्पाइसजेट के प्रमुख अजय सिंह ने बिजी बी एयरवेज के साथ मिलकर बोली लगाई है। एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने शुक्रवार को कहा कि बिजी बी एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ सिंह ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में गो फर्स्ट के लिए बोली जमा की है। भाषा की खबर के मुताबिक, हालांकि बिजी बी एयरवेज के बारे में विशेष विवरण तत्काल पता नहीं लगाया जा सका है। 

गो फर्स्ट ने मई में उड़ानें बंद कर दी थीं 

खबर के मुताबिक, गंभीर वित्तीय संकट से गुजर रही गो फर्स्ट ने पिछले साल मई में उड़ानें बंद कर दी थीं और वह इस समय दिवाला समाधान प्रक्रिया से गुजर रही है। स्पाइसजेट ने कहा कि नई एयरलाइन के लिए ऑपरेशन पार्टनर के तौर पर स्पाइसजेट की भूमिका जरूरी कर्मचारी, सेवाएं और इंडस्ट्री एक्सपर्ट मुहैया कराने की है। इस सहयोग से दोनों एयरलाइंस के बीच तालमेल पैदा होने की उम्मीद है, जिससे लागत प्रबंधन में सुधार, राजस्व वृद्धि और बाजार में मजबूत स्थिति पैदा होगी। 

गो फर्स्ट को दोबारा खड़ा किया जा सकता है

स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सिंह ने दृढ़ विश्वास जताया है कि गो फर्स्ट में अपार संभावनाएं हैं और इसे स्पाइसजेट के साथ करीबी तालमेल में काम करने के लिए दोबारा खड़ा किया जा सकता है और इससे दोनों को फायदा होगा। सिंह ने कहा कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर प्रतिष्ठित स्लॉट, अंतरराष्ट्रीय यातायात अधिकार और 100 से अधिक एयरबस नियो विमानों के ऑर्डर के साथ गो फर्स्ट यात्रियों के बीच एक विश्वसनीय और मूल्यवान ब्रांड है। 

राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने बीते मंगलवार को लंबे समय से बंद पड़ी घरेलू एयरलाइन कंपनी गो फर्स्ट (पूर्व में गो एयर) के समाधान की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए समय सीमा 60 दिनों के लिए बढ़ा दी थी। इसके लिए एयरलाइन ने एनसीएलटी में अर्जी दी थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement