Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आदित्य बिड़ला फैशन में तूफानी उछाल, शेयर 15% चढ़ा; कंपनी के इस ऐलान से आई तेजी

आदित्य बिड़ला फैशन में तूफानी उछाल, शेयर 15% चढ़ा; कंपनी के इस ऐलान से आई तेजी

आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड की ओर से डिमर्जर के ऐलान के बाद शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। शेयर मंगलवार के कारोबारी सत्र में 15 प्रतिशत तक चढ़ चुका है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: April 02, 2024 11:26 IST
ABFRL- India TV Paisa
Photo:CANVA ABFRL

आदित्य बिड़ला फैशन के शेयर में मंगलवार के कारोबारी सत्र में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर में तेजी की वजह आदित्य बिड़ला फैशन का डिमर्जर प्लान है। कंपनी द्वारा कल ऐलान किया गया था कि वे मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल बिजनेस को अलग से शेयर बाजार में सूचीबद्ध कराएंगे। 

शेयर 15 प्रतिशत चढ़ा 

खबर लिखे जाने तक आदित्य बिड़ला फैशन का शेयर 15 प्रतिशत तक चढ़ गया है। शेयर ने बीएसई पर 243.45 रुपये प्रति शेयर का उच्चतम स्तर छुआ। शेयर में सुबह के कारोबारी सत्र में हैवी वॉल्यूम देखे गए हैं और सुबह 10:30 तक 6 करोड़ शेयरों का सौदा हुआ था। वहीं, पिछले एक हफ्ते का औसत 30 लाख शेयरों का है। 

कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी 

कंपनी की ओर से सोमवार को स्टॉक एक्सचेंज में दी गई जानकारी में कहा गया था कि कंपनी अपनी ईकाई  मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल को एक अलग कंपनी के रूप में बाजार में लिस्ट कराना चहाती है। आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड के एमडी आशीष दीक्षित ने कहा कि इस पुनर्गठन से दोनों व्यवसायों पर एक अलग रणनीति के साथ ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।। इनमें से प्रत्येक व्यवसाय हमेशा से एक अलग सीईओ के साथ संचालित किया जाता रहा है। 

दोनों कंपनियों का कारोबार होगा अलग

मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल के पास लुइस फिलिप, वैन ह्यूसेन, एलन सोली और पीटर इंग्लैंड के साथ-साथ कैजुअल वियर ब्रांड अमेरिकन ईगल और फॉरएवर 21 हैं। इसके साथ कंपनी के पास स्पोर्टब्रांड रीवॉक भी है। डीमर्जर के बाद आदित्य बिड़ला फैशन के पास वैल्यू रिटेल, परांपरिक परिधान, लग्जरी और डिजिटल ब्रांड होंगे। 

आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि ये निर्णय प्रोसेल और आसान बनाने एवं मौजूद अवसरों को भुनाने के लिए लिया गया है, जिससे कि वैल्यू क्रिएशन हो। इस रणनीतिक कदम से लंबी अवधि के पक्षकारों को काफी फायदा होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement