1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Sweegy के कर्मचारियों को मिलेगा परमानेंट 'Work From Home', इस वजह से Company ने उठाया ये कदम

Swiggy के कर्मचारियों को मिलेगा परमानेंट 'Work From Home', इस वजह से Company ने उठाया ये कदम

Swiggy: ऑनलाइन खाना (Online Food) डिलीवर करने वाली कंपनी स्विगी (Swiggy) ने अपने यहां काम करने वाले एंप्लॉय को परमानेंट वर्क फ्रॉम काम (Work Form Home) करने की सुविधा देने का ऐलान किया है।

Written By : India TV Business Desk Edited By : Vikash Tiwary Updated on: July 30, 2022 11:18 IST
Sweegy के कर्मचारियों को...- India TV Hindi
Photo:PTI Sweegy के कर्मचारियों को परमानेंट 'Work From Home

Highlights

  • Sweegy के कर्मचारियों को मिलेगा परमानेंट 'Work From Home'
  • परमानेंट वर्क फ्रॉम होम का ऐलान करने से पहले एंप्लॉय से ली थी राय
  • स्विगी से पहले फेसबुक और ट्विटर ने भी परमानेंट वर्क फ्रॉम होम की दी है फैसलिटी

Swiggy: ऑनलाइन खाना (Online Food) डिलीवर करने वाली कंपनी स्विगी (Swiggy) ने अपने कर्मचारियों के लिए खास तोहफा दिया है। अब स्विगी में काम करने वाले कर्मचारी दुनिया के किसी भी स्थान से काम कर सकेंगे। कंपनी (Company) ने अपने यहां काम करने वाले एंप्लॉय को परमानेंट वर्क फ्रॉम काम (Work Form Home) करने की सुविधा देने का ऐलान किया है। अब स्विगी के किसी भी कर्मचारी को ऑफिस (Office) से जाकर काम करने की जरूरत नहीं होगी। 

स्विगी ने शुक्रवार को जारी किए गए अपने बयान में कहा है कि कंपनी ने काम को आसान और लचीला बनाने के लिए ऐसा किया है। इससे काम करने वाले कर्मचारी के ऊपर रोज ऑफिस आने का प्रेशर नहीं होगा। और वह घर से कंपनी के लिए और बेहतर काम कर सकेगा। कंपनी ने ये स्पष्ट किया है कि उसके ऑफिस बंद नहीं होगे। कर्मचारी तीन हफ्ते में एक बार ऑफिस जा सकेंगे। ऑफिस जाना एंप्लॉय के उपर निर्भर करता है। अगर वह चाहें तभी ऑफिस जाकर काम कर सकते हैं। 

परमानेंट वर्क फ्रॉम होम का ऐलान करने से पहले एंप्लॉय से ली राय 

कंपनी का कहना है कि उसने परमानेंट वर्क फ्रॉम होम का ऐलान करने से पहले एंप्लॉय से राय मांगी गई थी। जिसमें अधिकतर एंप्लॉय ने घर से काम करने पर सहमति जताई थी। उसके बाद कंपनी ने ये निर्णय लिया है। कंपनी का मानना है कि पिछले दो साल में कोरोना के चलते कंपनी को मजबूरन घर से काम कराना पड़ रहा था। उस दौरान एक चौंकाने वाली बात सामने आई कि ऑफिस की तुलना में घर से काम करने पर ज्यादा प्रोडक्टिविटी (Productivity) दिख रही है। रिजल्ट ज्यादा बेहतर मिल रहे हैं।

स्विगी देश के 27 राज्यों और चार केंद्रशासित प्रदेशों में अपनी सेवाएं दे रही है। जहां उसके 5000 एंप्लॉय अलग-अलग डिपार्टमेंट में काम कर रहे हैं। 

स्विगी से पहले फेसबुक और ट्विटर ने भी परमानेंट वर्क फ्रॉम होम की दी है फैसलिटी

स्विगी से पहले फेसबुक (Facebook) और ट्विटर (Twitter) ने भी अपने कर्मचारियों को परमानेंट वर्क फ्रॉम होम की फैसलिटी दी है। इन कंपनियों के एंप्लॉय अगर चाहें तो ऑफिस से आकर काम कर सकते हैं। इसके साथ सॉफ्टवेयर कंपनी Slack, Tata Steel, TCS और म्यूजिक कंपनी Spotify जैसी दिग्गज कंपनियों ने भी अपने यहां काम करने वाले कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा है।

Latest Business News