Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Air India के बाद Tata की झोली में एक और सरकारी कंपनी, 12000 करोड़ में हुई डील

Air India के बाद Tata की झोली में एक और सरकारी कंपनी, 12000 करोड़ में हुई डील

एनआईएनएल सार्वजनिक क्षेत्र की चार कंपनियों एमएमटीसी लिमिटेड, राष्ट्रीय खनिज विकास निगम, भेल और मेकॉन लिमिटेड समेत ओडिशा सरकार की दो कंपनियों का संयुक्त उद्यम है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Updated on: December 15, 2022 15:03 IST
Tata Sons Chairman Natarajan Chandrasekaran- India TV Paisa
Photo:PTI

Tata Sons Chairman Natarajan Chandrasekaran

Highlights

  • एयर इंडिया के बाद एक और सरकारी कंपनी टाटा ग्रुप की झोली में आ गई है
  • एनआईएनएल को टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स लिमिटेड को बेचने के प्रस्ताव को मंजूरी
  • कंपनी भारी घाटे में चल रही है और इसका संयंत्र 30 मार्च, 2020 से बंद है

नयी दिल्ली। एयर इंडिया के बाद एक और सरकारी कंपनी टाटा ग्रुप की झोली में आ गई है। सरकार ने सार्वजानिक क्षेत्र की कंपनी नीलाचल इस्पात निगम लिमिटेड (एनआईएनएल) को टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स लिमिटेड को बेचने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सूत्रों के अनुसार यह डील 12,100 करोड़ रुपये में हुई है। 

बता दें कि एनआईएनएल सार्वजनिक क्षेत्र की चार कंपनियों एमएमटीसी लिमिटेड, राष्ट्रीय खनिज विकास निगम, भेल और मेकॉन लिमिटेड समेत ओडिशा सरकार की दो कंपनियों का संयुक्त उद्यम है। एनआईएनएल का ओडिशा के कलिंगनगर में 11 लाख टन की क्षमता वाला एक एकीकृत इस्पात संयंत्र है। 

कंपनी भारी घाटे में चल रही है और यह संयंत्र 30 मार्च, 2020 से बंद है। जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के गठजोड़ और नलवा स्टील एंड पावर लिमिटेड, जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड और टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीएसएलपी) ने एनआईएनएल को खरीदने के लिए वित्तीय बोली लगाई थी। इसमें टीएसएलपी सबसे बड़ी बोलीदाता बनकर उभरी थी। टीएसएलपी को आशय पत्र (एलओआई) जारी किया जा रहा है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement