1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Twitter अधिग्रहण का सौदा फिर अटका, मस्क ने कुछ 'अनसुलझे मामले' का दिया हवाला

Twitter अधिग्रहण का सौदा फिर अटका, मस्क ने कुछ 'अनसुलझे मामले' का दिया हवाला

मस्क के हवाले से कहा गया है कि मैं ट्विटर पर उत्तरी अमेरिका और आधी दुनिया के 80 फीसदी हिस्से की तरह आना चाहता हूं, जिसका मतलब है कि सेवा ऐसी हो जो लोगों को आकर्षित करे।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Published on: June 22, 2022 13:17 IST
Twitter- India TV Paisa
Photo:FILE

Twitter

Highlights

  • मस्क ने मई में 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण के सौदे को रोक दिया था
  • मस्क ने आरोप लगाया है कि ट्विटर एल्गोरिदम के साथ छेड़छाड़ कर सकता है
  • वहीं, Twitter के निदेशक मंडल ने मस्क के ऑफर को मंजूर कर लिया है

Twitter अधिग्रहण का सौदा फिर अटक गया है। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क ने मंगलवार को कहा कि 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे पर आगे बढ़ने से पहले ट्विटर के साथ अभी भी कुछ 'अनसुलझे मामले' हैं। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने ब्लूमबर्ग द्वारा आयोजित कतर आर्थिक मंच को संबोधित करते हुए कहा कि वह अभी भी प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की वास्तविक संख्या की उपस्थिति जानने का इंतजार कर रहे हैं।

सेवा ऐसी हो जो लोगों केा आकर्षित करें 

मस्क के हवाले से कहा गया है कि मैं ट्विटर पर उत्तरी अमेरिका और आधी दुनिया के 80 फीसदी हिस्से की तरह आना चाहता हूं, जिसका मतलब है कि सेवा ऐसी हो जो लोगों को आकर्षित करे। उन्हें परेशान नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि वह ट्विटर पर 'उत्पाद को चलाने' पर ध्यान केंद्रित करेंगे और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के सीईओ नहीं बनना चाहते हैं। ट्विटर पर फर्जी यूजर्स और बॉट्स की मौजूदगी से नाराज मस्क ने मई में 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण के सौदे को रोक दिया था। मस्क ने कहा कि वह ट्विटर के निष्कर्षो पर विश्वास नहीं करते, जो दावा करते हैं कि झूठे या स्पैम खाते इसके मुद्रीकरण योग्य दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (229 मिलियन) के 5 प्रतिशत से कम का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा कि ट्विटर का एल्गोरिदम उपयोगकर्ताओं के साथ छेड़छाड़ कर सकता है और इसमें 'बहुत बॉट-फ्रेंडली' नियम हैं। मस्क ने यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) से यह भी जांच करने के लिए कहा कि क्या ट्विटर के अपने उपयोगकर्ता आधार की संख्या पर दावा सही है। उनके अनुसार, ट्विटर के यूएस एसईसी फाइलिंग में जो खुलासा हुआ है, उससे कम से कम चार गुना अधिक फर्जी खाते हो सकते हैं।

निदेशक मंडल ने ‘सर्वसम्मति’ से ऑफर को मंजूर किया

Twitter के निदेशक मंडल ने एलन मस्क के सोशल मीडिया मंच को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को सर्वसम्मति से मंजूरी देने की सिफारिश की है। मंगलवार को नियामकों को यह सूचना दी गयी। टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मस्क ने पिछले सप्ताह ट्विटर के कर्मचारियों के साथ अपने ऑनलाइन संवाद में खरीद समझौते के साथ आगे बढ़ने की अपनी इच्छा दोहराई थी। हालांकि, मस्क ने जिस भाव पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी, उसके मुकाबले सोशल मीडिया कंपनी के शेयर का भाव काफी गिर गया है। ऐसे में समझौते के पूरा होने पर संदेह पैदा हो गया है।

Write a comment