1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Twitter के निदेशक मंडल ने ‘सर्वसम्मति’ से एलन मस्क का ऑफर मंजूर किया, जल्द डील पूरी होने की उम्मीद

Twitter के निदेशक मंडल ने ‘सर्वसम्मति’ से एलन मस्क का ऑफर मंजूर किया, जल्द डील पूरी होने की उम्मीद

ट्विटर ने मंगलवार को अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग को बताया कि निदेशक मंडल ने ‘सर्वसम्मति’ से विलय समझौते को मंजूरी देने की सिफारिश की है।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Updated on: June 22, 2022 6:33 IST
Musk- India TV Hindi
Photo:FILE

Musk

Highlights

  • 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की तैयारी में एलन मस्क
  • ट्विटर का शेयर मंगलवार को 38.98 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर खुला
  • मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर खरीदने का प्रस्ताव दिया हुआ है

Twitter के निदेशक मंडल ने जाने-माने उद्योगपति एलन मस्क के सोशल मीडिया मंच को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को सर्वसम्मति से मंजूरी देने की सिफारिश की है। मंगलवार को नियामकों को यह सूचना दी गयी। टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मस्क ने पिछले सप्ताह ट्विटर के कर्मचारियों के साथ अपने ऑनलाइन संवाद में खरीद समझौते के साथ आगे बढ़ने की अपनी इच्छा दोहराई थी। हालांकि, मस्क ने जिस भाव पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी, उसके मुकाबले सोशल मीडिया कंपनी के शेयर का भाव काफी गिर गया है। ऐसे में समझौते के पूरा होने पर संदेह पैदा हो गया है।

शेयर बाजार को भेजी सूचना में मिली जानकारी 

ट्विटर ने मंगलवार को अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग को बताया कि निदेशक मंडल ने ‘सर्वसम्मति’ से विलय समझौते को मंजूरी देने की सिफारिश की है। उल्लेखनीय है कि यदि यह खरीद समझौता हो जाता है, तो कंपनी के निवेशकों को अपने प्रत्येक शेयर पर 15.22 डॉलर का अच्छा-खासा लाभ होगा। ट्विटर का शेयर मंगलवार को शुरूआती कारोबार में करीब तीन प्रतिशत की मजबूती के साथ 38.98 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर खुला। जबकि मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर कंपनी के शेयर खरीदने का प्रस्ताव दिया हुआ है।

टेस्ला कर्मियों की संख्या 10 फीसदी कम करेगी

एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि टेस्ला अगले तीन महीनों में अपने वेतनभोगी कर्मचारियों की संख्या में 10 प्रतिशत की कमी करेगी। ब्लूमबर्ग द्वारा आयोजित कतर आर्थिक मंच को संबोधित करते हुए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने कहा कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता अगले तीन महीनों में वेतन में 10 प्रतिशत की कटौती करेगा, क्योंकि कंपनी वैश्विक मैक्रो-इकोनॉमिक स्थितियों को नेविगेट कर रही है। इसके परिणामस्वरूप टेस्ला की कुल कर्मचारियों की संख्या में लगभग 3.5 प्रतिशत की कमी आएगी। टेस्ला अपनी सुविधाओं में 100,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है और पिछले साल कंपनी के कर्मचारियों की संख्या में 40 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई।

Latest Business News