Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अनएकेडमी 350 कर्मचारियों की छंटनी करेगी, पिछले साल 600 कर्मचारियों को किया गया था बाहर

अनएकेडमी 350 कर्मचारियों की छंटनी करेगी, पिछले साल 600 कर्मचारियों को किया गया था बाहर

मुंजाल ने कहा, ‘‘हमने अपने मुख्य कारोबार को लाभदायक बनाने के लिये सही दिशा में हर कदम उठाया है। फिर भी यह पर्याप्त नहीं है। हमें और आगे जाना है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: March 30, 2023 22:30 IST
अनएकेडमी - India TV Paisa
Photo:FILE अनएकेडमी

शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी अनएकेडमी फंड की कमी के चलते 350 कर्मचारियों को नौकरी से हटाएगी। यह कंपनी के कुल कर्मचारियों का 12 प्रतिशत है। कंपनी अपने मुख्य कारोबार को लाभदायक बनाने के लिये यह कदम उठा रही है। कंपनी के भीतर जारी एक पत्र में अनएकेडमी के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गौरव मुंजाल ने कहा कि वैश्विक स्तर पर आर्थिक स्थिति दबाव में है। इसमें अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिये कर्मचारियों की छंटनी का निर्णय किया गया है।

टीम के आकार में 12 प्रतिशत की कमी

मुंजाल ने कहा, ‘‘हमने अपने मुख्य कारोबार को लाभदायक बनाने के लिये सही दिशा में हर कदम उठाया है। फिर भी यह पर्याप्त नहीं है। हमें और आगे जाना है। दुर्भाग्य से, परिस्थिति और लक्ष्यों ने मुझे एक और कठिन निर्णय लेने को मजबूर किया है। हम अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिये अपनी टीम के आकार में 12 प्रतिशत की कमी करेंगे।’’ कंपनी में जनरल अंटलाटिंक, टाइगर ग्लोबल और सॉफ्टबैंक जैसे वैश्विक निवेशकों ने पैसा लगाया हुआ है।

600 कर्मचारियों को पिछले साल भी निकाला था

इससे पहले, कंपनी ने पिछले साल अप्रैल में 600 लोगों को नौकरी से हटाया था। उसके बाद कर्मचारियों की संख्या 5,400 रह गयी थी। मुंजाल ने कहा, ‘‘आज वैश्विक अर्थव्यवस्था में मंदी की स्थिति दिख रही है। कोष दुर्लभ हो गया है। ऐसे में कारोबार को लाभदायक बनाना महत्वपूर्ण है। हमें इन बदलाव के अनुकूल होना होगा।’’ समूह स्तर पर कंपनी ने कथित तौर पर नवंबर में करीब 350 कर्मचारियों की छंटनी की थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement