Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सस्ते में विदेश ले जाने वाली एयरलाइंस का कारनामा! 300 यात्रियों ने बदइंतजामी के बीच बिताए 10 घंटे

सस्ते में विदेश ले जाने वाली एयरलाइंस का कारनामा! संकट में 300 यात्री, बदइंतजामी के बीच बिताए 10 घंटे

अगर आप भी सस्ते किराये के लालच में किसी भी एयरलाइंस में टिकट करा लेते हैं तो सावधान हो जाइये। वियतजेट के या​​त्रियों के लिए मुंबई से हो​ ची मिन्ह सिटी का सफर किसी बुरे सपने से कम नहीं है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 26, 2023 18:17 IST
वियतजेट के 300 यात्री करीब 10 घंटों से मुंबई एयरपोर्ट पर फंसे- India TV Paisa
Photo:FILE वियतजेट के 300 यात्री करीब 10 घंटों से मुंबई एयरपोर्ट पर फंसे

सस्ती टिकटों के साथ वियतनाम और भारत के बीच विमान सेवा उपलब्ध कराकर वियतजेट हाल के दिनों में काफी लोकप्रिय हुई है। लेकिन हाल ही में वियतजेट के यात्रियों के साथ जो सुलूक हुआ उसे देखकर आप इससे तौबा जरूर कर सकते हैं। वियतजेट की एक उड़ान बाधित होने के कारण विमान के कम से कम 300 यात्री करीब 10 घंटों से मुंबई एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं। यह विमान वियतनाम के हो ची मिन्ह सिटी जा रहा था। यात्रियों का आरोप है कि एयरलाइंस ने न तो उनके लिए होटल का इंतजाम किया और न हीं खाने की व्यवस्था की। 

यात्रियों की आपबीती 

एक यात्री के मुताबिक विमान में खराबी के कारण उन्हें करीब 10 घंटे तक शहर के हवाई अड्डे पर इंतजार करना पड़ा। नाम न छापने की शर्त पर एक यात्री ने आरोप लगाया कि एयरलाइन ने लंबे समय तक इंतजार करने के बावजूद यात्रियों के लिए होटल में ठहरने या खाने की व्यवस्था नहीं की। डीजीसीए के नियमों के तहत अगर किसी उड़ान में निर्धारित समय से अधिक देरी होती है, तो संबंधित एयरलाइन को यात्रियों के रहने और भोजना का इंतजाम करना होगा। 

कंपनी ने दिया बयान

वियतजेट ने बाद में एक बयान में कहा कि ''26 मई को मुंबई (भारत) से हो ची मिन्ह सिटी के लिए उड़ान संख्या वीजे884 को स्थानीय समय के अनुसार 01:00 बजे प्रस्थान करना था, हालांकि उसे परिचालन कारणों से स्थानीय समयानुसार 20:30 बजे पुनर्निर्धारित करना पड़ा।'' कंपनी ने कहा, ''प्रभावित उड़ान के यात्रियों को एयरलाइंस की नीति के तहत मदद दी जा रही है, जिसमें होटल, भोजन, पेय और अन्य मदद शामिल हैं। इसके लिए यात्रियों को अनुरोध करना होगा।''

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement